मध्य प्रदेश

अस्पताल में घुसा लकड़बग्घा, दहशत में लोग, वन विभाग की टीम भी डरी, जानिए कैसे मिला छुटकारा

मुरैना. घटना जिले के अंबाह की है जहां के सिविल अस्पताल परिसर में अचानक जंगली जानवर लकड़बग्घा (जरख) के आ जाने से हड़कंप मच गया। मरीज और उनके तीमारदार दहशत में बने रहे। वन विभाग को रेस्क्यू के लिए सुबह से ही सूचना देने के बावजूद शाम तक नहीं पहुंची। देर शाम वन विभाग के केवल तीन कर्मचारी आए, लेकिन उन्होंने भी सुरक्षा उपमरण न होने के कारण लकड़बग्घे को पकडऩे में असमर्थता जता दी है। ऐसे में लोगों को रात भर नीद भी नहीं आएगी। सुबह यह जंगली जानवर लकड़बग्घा अस्पताल परिसर से निकलकर नगरपालिका कार्यालय परिसर में घुस गया है। वन विभाग के प्रभारी रामगोपाल करन ने बताया कि हमारे पास रेस्क्यू के लिए कोई भी उपकरण नहीं है। रेस्क्यू के लिए शिवपुरी से टीम बुलाई गई है। टीम के आने पर रेस्क्यू किया जाएगा। हालांकि बीएमओ डॉ. डीएस यादव का कहना है कि वन विभाग को इसकी सूचना सुबह ही दे दी थी। लेकिन टीम शाम को आई और उसके बाद भी कोई रेस्क्यू करने में असमर्थता जता दी। सुबह एक कर्मचारी आया था, वह देखकर चला गया था।

hyena entered the Civil Hospital Ambah

नगरपालिका परिषद कार्यालय परिसर में घुसा
अस्पातल से निकल कर लकड़बग्घे के नगरपालिका परिषद कार्यालय परिसर में घुसने के बाद इसके मुख्य गेट को बंद कर दिया गया है। वन विभाग का कहना है कि अभी ज्यादा लोग एकत्र होने से रेस्क्यू नहीं किया जा रहा है। रात में जब लोग अपने घरों को चले जाएंगे तो लकड़बग्घे को पकड़ लिया जाएगा।

तार से बांधने के बाद छूटकर भागा
लकड़ग्घे को अस्पताल परिसर में दोपहर बाद करीब चार बजे से एक सफाईकर्मी ने पकड़ लिया था। उसे एक तार से बांध भी दिया था। लेकिन इसी दौरान एक व्यक्ति ने उसमें डंडा मारा और तार खुल गया। इसके बाद से लकड़बग्घा नगरपालिका परिषद कार्यालय में घुसा है। सुरक्षा कारणों से उसका गेट बंद कर दिया गया है। देर रात रेस्क्यू किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button