क्रिकेटखेल

शुभमान गिल की वनडे में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, रोहित- विराट रह गये पीछे

भारतीय क्रिकेट के स्टार ओपनर शुभमान गिल फिलहाल अपनी बल्लेबाजी से कोहराम मचा रहे हैं, वहीं शुभमन गिल और उनके प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है, बुधवार 5 अप्रैल को अपडेट की गई ताजा वनडे रैंकिंग के मुताबिक शुभमान गिल अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. इसके अलावा भारतीय टीम के दो और खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल हैं।

आपको बता दें कि टॉप 10 की लिस्ट में शुभमान गिल के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल हैं. जहां शुभमान गिल एक ओर बल्लेबाज़ों की लिस्ट में ऊपर आ गये है, वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक चौथे स्थान से सातवें स्थान पर खिसक गए है.

इसके अलावा विराट कोहली को भी एक स्थान का फायदा हुआ है जिसमें वह सातवें से छठे स्थान पर आ गए हैं। वहीं आपको बता दें कि रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी पहले नंबर पर बने हुए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वंडर दूसें दूसरे स्थान पर हैं।

शुभमान गिल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में केवल 57 रन बनाए, बता दें कि 50 ओवर के प्रारूप में शुभमान शानदार फॉर्म में थे, उन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में तीन शतक बनाए, जबकि विराट कोहली ने मौजूदा वर्ष में कुल दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है. वहीं रोहित शर्मा अभी आठवें नंबर पर बरकरार है.

आईसीसी वनडे रैंकिंग Top 10 बल्लेबाज़

1. Babar Azam – 887 points
2. Rasi vander dussen- 777 points
3. Imam ul haq- 740 points
4. Shubhman gill- 738 points
5. David warner- 726 points
6. Virat kohli – 719 points
7. Quinton de cock- 718 points
8. Rohit sharma- 707 points
9. Steve smith- 702 points
10. Fakhar zaman- 699 points

Related Articles

Back to top button