क्राइमक्रिकेटखेलबिजनेसराष्ट्रीय

Britain ने Children की जानकारी के दुरुपयोग को लेकर TikTok पर 1.27 करोड़ पाउंड का जुर्माना

ब्रिटेन (Britain) में मंगलवार को चीनी (Chinese) वीडियो एप टिकटॉक (TikTok ) पर जुर्माना लगाया गया है, यह जुर्माना बच्चों (Children) से जुड़ी निजी जानकारी के वैध तरीके से उपयोग करने में विफल रहने समेत आंकड़ा संरक्षण कानून के उल्लंघन (Data Protection Law Violations) को लेकर लगाया गया है। सूचना नियामक सूचना आयुक्त कार्यालय (CIO) का अनुमान है कि टिकटॉक (TikTok ) ने 2020 में 13 साल की उम्र के 14 लाख बच्चों (Children) को अपने मंच के उपयोग की अनुमति दी। हालांकि, कंपनी का खुद का नियम इस उम्र के बच्चों को टिकटॉक (TikTok) पर खाता खोलने की अनुमति नहीं देता।

आंकड़ा संरक्षण कानून (Data Protection Law Violations) के उल्लंघन को लेकर लगाया गया है टिकटॉक (TikTok) वीडियो ऐप पर 1.27 करोड़ पाउंड का जुर्माना यह राशि भारतीय मुद्रा में लगभग 130 करोड़ रूपये हैं। टिकटॉक (TikTok) में 13 साल की उम्र के 14 लाख बच्चों को अपने मंच पर अनुमति दी, हालांकि कंपनी का खुद का नियम के तहत बच्चो को एप पर खाता खोलने की अनुमति देता है।

ब्रिटेन के सूचना आयुक्त जॉन एडवर्ड्स (UK Information Commissioner John Edwards) ने कहा कि हमने कानून के जरिये सुनिश्चित किया है कि हमारे बच्चे डिजिटल दुनिया (digital world) में उतने ही सुरक्षित हैं जितने भौतिक दुनिया में हैं। टिकटॉक (TikTok) ने उन कानूनों का पालन नहीं किया।’’ उन्होंने कहा कि कानून का पालन करने में विफल रहने को लेकर हमने 1.27 करोड़ पाउंड का जुर्माना लगाया है।

Related Articles

Back to top button