आईपीएलक्रिकेटखेल

Akash Singh CSK: मुकेश की जगह में टीम में शामिल हुए युवा खिलाड़ी आकाश सिंह, जानिए कौन है ये खिलाड़ी

Indian Premier League 2023: आईपीएल प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण खबर! दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन की शुरुआत कल से शुरू हो चुकी है. इस कड़ी में बेहतरीन टीम सीएसके फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी को अब 20 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह रिप्लेस करेंगे. जिसकी घोषणा कर दी गई हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि आकाश सिंह अंडर 19 वर्ल्ड कप जो की वर्ष 2020 में खेला गया था, उसमें भारतीय टीम के अंडर 19 में शामिल थे. वहीं मुकेश चौधरी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की ओर से खेल चुके हैं. दरअसल, 20 साल के आकाश सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में 20 लाख रुपए की बेस कीमत में अपनी टीम में शामिल किया गया है.
इनके कैरियर की बात की जाए तो यह अभी तक 9 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें 34.85 के एवरेज से 7 विकेट दर्ज किए गए हैं. बात की जाए मुकेश चौधरी की तो वह नागालैंड के टीम की ओर से खेलते हैं, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में अब तक 10 विकेट दर्ज किए हैं.
आईपीएल सीजन का पहला मैच 31 मार्च 2022 को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि बीते सीजन में तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी द्वारा दीपक चाहर की गैरमोजूदी में CSK के अच्छे गेंदबाजी के हमले का मार्गदर्शन करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिया.
आपकों बता दें कि मुकेश द्वारा बीते सीजन में 13 मैच खेलने के दौरान 26.5 के एवरेज से टोटल 16 विकेट हासिल किए थे, जिसमें एक मैच में उन्होंने 46 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे.

Related Articles

Back to top button