अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

IPL 2023: Shreyaah Iyer, Rishab Pant, Jasprit Bumrah समेत ये 7 खिलाड़ी हुए आईपीएल 2023 से बाहर, कई भारतीय खिलाड़ी भी लिस्ट में

IPL 2023 : आईपीएल इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का सीजन अब कुछ दिनों बाद शुरू होने जा रहा है। किंतु 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में 10 टीमों के बीच होने जा रहे टी-20 मैच में 10 प्लेयर इस लीग से बाहर हो चुके हैं। बता दें कि 10 खिलाड़ी में से 9 खिलाड़ी t20 लीग से बाहर हो चुकी है जबकि एक खिलाड़ी पर अभी भी कुछ मैच खेलने का मौका है। हालांकि इस बात की संभावना भी बेहद कम है कि वह खिलाड़ी भी इस बार के आईपीएल मैच का हिस्सा रहेगा।

बता दे कि आईपीएल की अलग-अलग टीमों से 10 प्लेयर t20 लीग से बाहर हो चुके हैं। वही इन खिलाड़ियों के बाहर होने की वजह भी अलग-अलग है ज्यादातर खिलाड़ियों की मुख्य वजह चोटिल होना बताई जा रही है। वही इस लिस्ट में 4 इंडियन प्लेयर के नाम भी है जो इस बार के आईपीएल मैच नहीं खेल रही हैं। इसमें मुख्य है ऋषभ पंत जिनका बीते वर्ष 2022 में कार दुर्घटना के कारण ऋषभ पंत अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं।
वही इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है जसप्रीत बुमराह, जसप्रीत बुमराह इस वर्ष आईपीएल मैच नहीं खेलेंगे क्योंकि हाल ही में उनकी कमर की सर्जरी हुई है जिस वजह से अभी वह क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। वहीं तीसरे खिलाड़ी हैं प्रसिद्ध कृष्णन जो अपनी चोट के कारण इस साल आईपीएल मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि चौथे खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को लेकर अभी भी संशय है कि वे इस बार का आईपीएल खेलेंगे या नहीं
वहीं इस साल आईपीएल मैच में ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी ने भी खेलने से मना कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ ने आईपीएल खेलने से मना कर दिया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी झाया रिचर्ड्सन ने अपनी चोट की वजह से आईपीएल खेलने से मना कर दिया है। वहीं इंग्लैंड के भी दो खिलाड़ी ने इस वर्ष होने वाले आईपीएल मैच में खेलने से मना कर दिया है,और इस न खेलने वाले खिलाड़ियों का नाम है विल जैक्स और जॉनी जेमिसन है। वही न्यूजीलैंड के काईल जेमिसन ने भी खेलने से मना कर दिया है।

Related Articles

Back to top button