बिजनेस

UPI New Rule: युपीआई का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, बैंक ने नए नियम किए लागू

आजकल टेक्नोलॉजी का जमाना काफी तेजी से भाग रहा है इस जमाने में कोई भी कम या लेनदेन जब भी करते हैं तो ऑनलाइन के माध्यम से ही करते हैं। वैसे भी आज कर लो नगद रखने से काफी ज्यादा हिचकी जाने लगे हैं अपने पॉकेट में कैश भी काम की मात्रा में ही रहते हैं।

आजकल यूपीआई का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है ऐसे में यूपीआई की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है अधिकतर लोग इसी का ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप एसबीआई ने एक जरूरी सूचना जाहिर करती है इसके बारे में आपको जानना बेहद जरूरी है।

क्या आप भी कहीं बाहर आना-जाना करते हैं तो यूपीआई का ही सहारा लेते हैं‌ ऐसे में यह खबर आपके लिए है भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई द्वारा अपने डिजिटल ई रूपी में यूपीआई इंटर ऑपरेटर कर दिया गया है वैसे डिजिटल ई रूपी को सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी के तौर पर भी जाना जाता है। इस कदम से एसबीआई अपने ग्राहकों को भूतपूर्व सुविधा देने की मंशा में है।

ये नई सुविधाएं

इस नई सुविधा के माध्यम से एसबीआई के माध्यम से ई रूपी बाय एसबीआई नाम के ऐप से बैंक अपने ग्राहकों को एक मॉडर्न सुविधा देने की मंशा मैं है अब से ग्राहक बिना किसी परेशानी के किसी भी (UPI QR) यूपीआई क्यूआर कोड से स्कैन करके , आप अपना भुगतान आसानी से कर सकेंगे। एसबीआई भारतीय रिजर्व बैंक की डिजिटल ई यूपी ई रूपी परियोजनाओं में से एक है।

Related Articles

Back to top button