अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेलराष्ट्रीय

हार के बाद कप्तान ने लिया चौका देने वाला फैसला, अचानक कप्तानी छोड़ने का लिया निर्णय

भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है दूसरी और न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे और आखिरी टेस्ट में 58 रन से करारी मात दी सीरीज को 20 से क्लीन स्वीप कर दिया हालांकि इस हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एक बड़ा फैसला लिया है।

दिमुथ करुणारत्ने ने किया कप्तानी छोड़ने का ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि श्रीलंकाई सिलेक्टर्स को यह बताते हुए वह आयरलैंड सीरीज के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ देंगे अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन साइकिल के लिए नया टेस्ट कप्तान चुन लेने को कहा मुझे अभी श्रीलंकाई सेलेक्ट के जवाब इंतजार रहेगा। लेकिन मेरा मानना है कि अगर कोई नया कप्तान श्रीलंकाई को मिलता है तो वह नए वर्ल्ड चैंपियन साइकिल के लिए बेहतर कर सकता है

श्रीलंका को मिली करारी हार

फॉलो-ऑन के लिए कहे जाने के बाद मेजबान टीम को बैटिंग करने के लिए 416 रनों का पीछा करना था लेकिन अपनी दूसरी पारी में वह केवल 358 रन ही बना सकी जीत श्रीलंका से जीत काफी दूर हो गई जब वह सुबह के सेशन में 113/2 पर फिर से शुरू हुआ परंतु कुछ उम्मीद थी कि वह दिन में बल्लेबाजी कर सकते हैं एवं यह तक कि 5 दिन भारी बारिश के पूर्व अनुमान की मदद से मैच को बचा सकता है 4 बल्लेबाज ने शतक जमा डाले नंबर छे पर धनंजय सिल्वा ने चाय से पहले अपना अर्थशतक पूरा कर लिया था। फिलहाल डी सिल्वा के 98 रन पर आउट होने से एक और विकेट न्यूजीलैंड के हाथ लग गया खेल वापस न्यूजीलैंड के खेमे में आ गया श्रीलंका 7 विकेट खोकर 318 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दिखाया जलवा

न्यूजीलैंड के ट्रेलर्स प्रभात जयसूर्या और कसुन राजिथा ने एक घंटे तक क्रीज पर बेहतरीन प्रदर्शन किया. इससे पहले जयसूर्या ने 45 गेंद खेली और 2 रन पर आउट हो गए सऊदी ने अंत सफलता दिलाई कुमार ने स्लिप में ब्रेसवेल को कैच किया एवं 7 रन पर आउट हो गए। न्यूजीलैंड के अंतिम विकेट हासिल करने के लिए अतिरिक्त ओवर दिए गए थे। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 10 विकेट खोकर 358 रन ही बना सकी.

Related Articles

Back to top button