बिजनेस

क्या Hotstar इस साल हो जायेगा बर्बाद, IPL 2023 से पहले Jio ने दिया बड़ा झटका

Reliance Jio इस साल IPL फैंस को बहुत बड़ी खूशखबरी देने वाला हैं। अब तक IPL के मैच Hotstar पर दिखाए जाते थे। जिसके लिए फैंस को पैसे चूका कर IPL की मैच देखनी पडती थी। लेकिन Reliance Jio इस साल होने वाला IPL 2023 का सीजन फैंस को फ्री में दिखाने की योजना बना रहा हैं। Reliance Jio चाहता है की अपकमिंग IPL लोग फ्री में देखकर मजे उठाए। उन्हें किसी भी OTT प्लेटफोर्म पर पैसे ना चुकाने पड़े। Jio ने IPL 2023 का पूरा सीजन फैंस को मुफ्त में दिखाने का फैसला लिया हैं। और फ्री में स्ट्रीमिंग करने के लिए योजना बना रहा हैं।

इसी साल मार्च-अप्रैल में IPL शुरू होने वाला हैं। इस साल का IPL सीजन फैंस बड़े आसानी से और फ्री में देख सकेगे। जो की काफी अच्छी बात है। रिलायंस अपनी कंपनी Viacom18 के माध्यम से पूरा IPL सीजन फ्री में स्ट्रीम करने वाला हैं।

लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की रिलायंस फ्री में IPL दिखाने का फैसला लेकर पुरे मार्केट में मानो जैसे हडकंप मचा दिया हैं। काफी लोग रिलायंस के ऐसे फैसले से रिलायंस की वाह वाही कर रहे हैं। लेकिन रिलायंस ने पहली बार मार्केट का इस तरीके का हडकंप नहीं मचाया हैं। रिलायंस ने पहले भी कई बार फैंस को खुश किया हैं। कंपनी ने FIFA WC 2022 भी फैंस को फ्री में दिखाया था। तब जियो सिनेमा के माध्यम से फीफा वर्ल्डकप 2022 फ्री में दिखाया गया था।

Hotstar हो जाएगा बर्बाद

रिलायंस Viacom18 के माध्यम से आईपीएल के सभी सीजन सभी भाषा में फ्री में दिखाने वाला हैं। इसका सीधा असर Hotstar पर पड़ सकता हैं। लेकिन Hotstar पर फैंस को पैसे चुका कर मैच देखनी पडती हैं। जिसके लिए लोगो को Hotstar का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता हैं। लेकिन रिलायंस के इतने जबरदस्त फैसले से इसका Disney Hotstar पर पड़ सकता हैं। इस साल इनके सब्सक्रिप्शन में कमी आने वाली हैं। इस वजह से Hotstar को काफी अधिक नुकसान भी भुगतना पड़ सकता हैं। जब फ्री में आईपीएल के सभी सीजन देखने को मिल जाएगे। तो भला क्यों लोग पैसे देकर Hotstar पर मैच देखेगे।

Related Articles

Back to top button