मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

रीवा में महंत सीताराम दास ने दुष्कर्म की वारदात को दिया अंजाम, सवालों के घेरे में प्रशासन

Rewa News: शहर के सबसे सुरक्षित क्षेत्र में वेदांती महाराज के नाती कहे जाने वाले महंत सीताराम महाराज ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद जिले भर में हड़कंप मचा दिया है ! सीएम शिवराज सिंह के कार्यक्रम के चंद घण्टो पहले हुई इस बड़ी बारदात ने प्रसासन सहित पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए है। वही महंत द्वारा अंजाम दी गई इस वारदात के बाद से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि जो पुलिस महंत को सुरक्षा देती थी वह कैसे महंत की काली करतूत को देख पाती लेकिन महंत की हकीकत सामने आने के बाद अब पुलिस महंत की तलाश में जुटी हुई है। अपने आप को योगी बताने वाला महंत रीवा में कई दफा आ चुका है, ऐसा खुलासा महंत द्वारा अपने फ़ेसबुक में की गई पोस्ट से हो रहा है। जिसमे अपने आप को समाज सेवी कहने वाले और समाजसेवी का चोला पहनने वाले भी महंत की खातिर दारी करते नजर आ रहे हैं। जिससे साफ है कि इस बड़ी बारदात को अंजाम देने वाले महंत की पकड़ रीवा में काफी मजबूत थी। उसको घूमने के दौरान मिली पुलिस सुरक्षा, सत्ताधारी कुछ नेताओं के मिलने सहित समाजसेवी का चोला ओढ़े फिरने वाले कई लोंग इन फेसबुक पोस्ट में दिख रहे हैं।

एसपी से मिलना जरूर
बता दें कि महंत सीताराम महाराज की कुछ हाल की ही पोस्ट फेसबुक में देखी जाए तो वह बीते 20 फरवरी और 19 मार्च को भी रीवा आया था। इस दोनो दौरों में वह एसपी नवनीत भसीन से मिला और बड़े ही मिलनसार अंदाज में एसपी का सम्मान भी करता नजर आ रहा है। जिससे साफ है कि उसके द्वारा अपना भृमजल पुलिस पर भी फैलाया हुआ था। वही एसपी के अलावा भी कई पुलिस कर्मी महंत के साथ दिख रहे हैं इन फोटोज को देखकर यह कहना गलत नही होगा कि महंत को किसी वीआईपी से कम दर्जा रीवा में दिया जा रहा था और शायद यही वजह है कि महंत ने रीवा के सबसे ज्यादा सुरक्षित क्षेत्र में इस वारदात को अंजाम दिया।

आदतन अपराधी है किशोरी को बुलाने वाला
बता दें कि अभी तक सामने आए मामले में जिस विनोद पांडेय नाम के युवक का नाम सामने आ रहा है कि उसके द्वारा ही किशोरी को बुलाया गया था, वह जिले का आदतन अपराधी है जिसे हाल में ही जेल से छुटा है। बड़ा सवाल यह है कि आदतन अपराधी राजनिवास तक पहुंचा कैसे और उसके नाम रूम नंबर 4 बुक कैसे हुआ। पुलिस सुरक्षा महंत को दी जा रही थी लेकिन एक आदतन अपराधी महंत के साथ था ऐसे में भी पुलिस क्यों कुछ नही समझ सकी और किसी प्रकार की कार्यवाही नही की गई। हालांकि मामला सामने आने के बाद मामले की जांच पुलिस सभी तथ्यों पर कर रही है। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सख्त कार्यवाही के निर्देश भी दिए हैं।

आपराधिक प्रवित्ति का बताया जाता है महंत
बता दें कि जिस महंत पर दुष्कर्म का आरोप है उसे चर्चाओ में आपराधिक प्रवित्ति का कहा जा रहा है, उस पर यूपी सहित अन्य जगह कुछ मामले भी दर्ज बताये जा रहेहैं। महंत वीआईपी बनने का काफी इक्षुक था, ऐसा भी कहा जा रहा है जहाँ भी जाता वहां पुलिस सुरक्षा, नेताओ से मिलना जुलना फिर उसे फेसबुक सहित अन्य सोसल मीडिया में वायरल करना व करवाना जैसे काम किये जाते थे। आपराधिक प्रवित्ति के लोंग को अपने साथ रखना जैसे कई शौख महंत के चर्चा में हैं। अब यह कितने सही और कितने गलत है यह तो जांच में सामने आएगा लेकिन यह साफ है कि सर्किट हॉउस जैसी जगह पर बारदात को अंजाम देना शायद इसीलिए महंत को इतना आसान हो गया। बता दें कि महंत की इस करतूत के बाद उसके साथ रहने वाले भी निशाने पर आ गए हैं। उन पर भी गाज गिर सकती है।

पुजारी पर कराया था हमला
राम जानकी मंदिर मनोरमा के पुजारी महंत सीताराम दास पर जानलेवा हमले में शामिल महंत सीताराम दास समेत 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इनके पास से घटना में प्रयुक्त होने वाले असलहा और फोन भी बरामद हुए हैं. पकड़े गए बदमाशों ने कबूला भी था कि बाबा सीताराम दास ने ही पुजारी सम्राट दास पर हमला कराया था। हैरानी इस बात की है इस तरह के अपराध सामने आ चुके महंत को भी पुलिस वीआईपी दर्जा देके आगे पीछे घूम रही थी.

परीक्षा में पास कराने का झांसा
पुलिस के मुताबिक जिस किशोरी ने दुष्कर्म का आरोप महंत पर लगाया है उसे परीक्षा में पास कराने के नाम पर महंत के पास उसके स्थानीय चेले लेकर आये थे। बता दें कि इस घटना के सामने आने के बाद यह भी कहा जा रहा है न जाने कितनी लड़कियों को ऐसे लालच देकर महंत के सामने लाया गया होगा और मेहनत ने उनके साथ दुष्कर्म किया।

Related Articles

Back to top button