आईपीएलखेलराष्ट्रीय

Mumbai Indians ने Pooja Vastrakar को 1.9 करोड़ में खरीदा, कभी लड़कों के साथ करती थी क्रिकेट प्रैक्टिस अब रचा इतिहास

जैसा कि आपको पता होगा कि मैंने आईपीएल के साथ ही वह मंच प्रीमियर लीग की शुरुआत भी होने वाली है। ऐसे में इसकी बोली भी लग चुकी है जिसके बाद सभी वूमेन क्रिकेटर्स की बोली बीते सोमवार को मुंबई में लगाई गई।बता दे कि भारतीय टीम की बहुत ही अच्छी खिलाड़ी पूजा वस्त्रकर की बोली 1.9 करोड़ में लगाई गई और यह बोली मुंबई इंडियंस ने लगाई।

बता दे की पूजा की वेबसाइट ₹50lakh थी, लेकिन उन्हें अपने टीम में लेने के लिए दिल्ली उत्तर प्रदेश और मुंबई की टीमों के बीच होड़ मच गई। जिसके बाद 1.9 करोड़ की बोली के साथ पूजा मुंबई क्रिकेट टीम्स में चली गई।बता दे कि फीमेल क्रिकेटर पूजा बचपन से ही क्रिकेट के प्रति बहुत ही ज्यादा सजग थी। वह जब 4 साल की थी तभी से भी क्रिकेट खेल रही थी।

वह अपने गली के लड़कों के साथ क्रिकेट खेला करती थी। बता दे कि जब मैं केवल 10 साल की थी तभी उनकी मां चल बसी थी जिसके कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उसके बाद उन्होंने एकेडमिक में ट्रेनिंग शुरू कर दी। पूजा वस्त्रकर जब छोटी थी तब उनकी मां के चले जाने के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बता दें कि उनकी जो बड़ी बहन थी, वह भी हंड्रेड मीटर रेस धावक थी। लेकिन घर पर परिस्थिति सही नहीं होने के कारण उन्होंने अपने एथलीट बनने का सपना छोड़ दिया।

बचपन में क्रिकेट खेलने के लिए काफी ताने दिए जाते थे। साथियों ने कहा जाता था कि वह क्रिकेट खेलना छोड़ कर पढ़ाई पर ज्यादा फोकस करें, लेकिन इन सबके बावजूद वह अपने क्रिकेट के फैशन से दूर नहीं रही और आज वह महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बन चुकी हैं।अपनी बेटी की इस तरह की से बंधन राम वस्त्र आकर बहुत ही ज्यादा खुश है। लास्ट टाइम पूजा ने अपने पिता को 15lakh रुपए की कार गिफ्ट की थी। जिसके बाद उनके पिता ने उन्हें फिजूलखर्ची कह कर कहा था कि यह फिजूल खर्च है। इसलिए इस बार जब उनकी बोली 1.9 करोड रुपए लगी है तो उनके पिता ने इस रकम को एफडी में डालने को कहा

Related Articles

Back to top button