क्रिकेटखेल

IND VS AUS : भारतीय गेंदबाजों के सामने कंगारुओं के टेके घुटने, भारत ने ऑस्ट्रेलिया 132 रनों से हराया

नागपुर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों की बड़ी जीत हुई है नागपुर में हुई इस मैच में भारत ने 3 ही दिन में पारी और 132 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है दूसरी पारी में रविंद्र अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से अपने घुटने टेक दिए चार टेस्ट मैच की सीरीज में अब टीम इंडिया 1-0 से आगे है.

भारतीय गेंदबाजों का दिखा जलवा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में रविंचंद्रनअश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की…उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था। दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट झटक लिए वही रविंद्र जडेजा के खाते में दो विकेट गए हैं। अक्षर पटेल भी पीछे नहीं रहे एक विकेट झटका दिया ऑस्ट्रेलिया की तरह और से कोई बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक ठीक नहीं सकें.. ऑस्ट्रेलिया की और से सबसे ज्यादा रन स्मिथ ने बनाए हैं। उन्होंने 25 रनों का योगदान दिया। वही मार्नस लाबुसेन ने 17 रन बनाए हैं।

क्लीन बोल्ड हुई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और वह उनके लिए गलत साबित हुआ। भारतीय स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं सके पहली पारी में ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 170 रनों पर ढेर हो गई रविंद्र जडेजा ने 5 विकेट हासिल किए एवं रविंदर अश्विन ने 3 विकेट झटके मोहम्मद सिराज मोहम्मद शमी के खाते में एक-एक विकेट है.

Related Articles

Back to top button