क्रिकेटखेल

India Vs Australia Test Match : Ravindra Jadeja पर लगा बॉल टेंपरिंग का गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

Big alligation on Ravindra Jadeja in test match: ऑस्ट्रेलिया और भारत का नागपुर स्टेडियम में फर्स्ट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वहीं इस टेस्ट मैच में भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा काफी लंबे वक्त के बाद टीम में शामिल हुए हैं। ऐसे में टीम में आते ही रविंद्र जडेजा पर काफी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच में टेस्ट मैच में पहली इनिंग में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 177 रन पर ढेर कर दिया। वही इस मैच में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। रविंद्र जडेजा के बाद अश्विन ने 3 विकेट निकाले जबकि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले दिन के मैच का एक क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है इस वायरल वीडियो में रविंद्र जडेजा गेंद फेंकने से पहले अपने साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज के नजदीक जाते हैं और उनसे कुछ लेकर अपनी उंगलियों में लगाते हैं।

यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और इंटरनेशनल क्रिकेटर टेंपरिंग का मुद्दा उठाने लग गए वहीं पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह अपनी घूमती हुई उंगलियों में आखिर क्या लगा रहे हैं ऐसा कभी नहीं देखा गया है।

हालांकि इस बात का अभी तक शपथ जानकारी नहीं मिल पाई कि आखिरकार जडेजा ने अपनी उंगली में क्या इस्तेमाल किया था लेकिन वायरल हो रही फुटेज को देखने के बाद पता चलता है कि जडेजा अपनी उंगलियों को राहत देने के लिए कुछ लोशन लगा रहे थे। वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद माइकल वन और टीम पेन के कमेंट से ऐसा लगता है कि विदेशी खिलाड़ियों को जडेजा की सफलता पसंद नहीं आ रही है और उन्होंने भारतीय क्रिकेटर पर एक ही तरह का बॉल टेंपरिंग जैसे आरोप लगाने की कोशिश की है।

Related Articles

Back to top button