क्रिकेटखेल

India vs srilanka:भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने तीसरे वनडे मैच से हार्दिक पांड्या को किया बाहर:

जैसा कि आप जानते हैं कि भारत और श्रीलंका के बीच में वनडे मैच चल रहा है.बता दे कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का अभी आखिरी मुकाबला चल रहा है.लेकिन इसी मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित ने एक बड़ा फैसला लिया है.रोहित शर्मा ने मैच के प्लेइंग इलेवन से क्रिकेट के दो शानदार खिलाड़ियों को बाहर निकाल दिया है.

बता दें कि भारत और श्रीलंका अब तक 163 बार वन डे फॉर्मेट में खेल चुकी है.जिसमे से 94 बार भारत ने जीत हासिल की है जबकि 57 बार श्रीलंका ने.इस बार के मैच में भी भारत श्रीलंका के ऊपर भारी पड़ता नजर आ रहा है.भारत और श्रीलंका के बीच मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहा है.

मैच काफी अच्छा चल रहा है इस बीच शुभमन गिल ने भी अपने कैरियर का दूसरा शतक मारा है.मैच से पहले हुए टॉस में भारत जीता जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बैटिंग का फैसल किया है.भारत ने मैच जीतने के लिए 391 रनो का लक्ष्य रखा है.

इस बीच भारत के कप्तान ने एक बड़ा फैसला लिया है उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के दो शानदार खिलाड़ियों को इस मैच से बाहर कर दिया है.इन दो खिलाड़ियों में से एक हार्दिक पंडेया है जबकि दूसरे उमराम मालिक है.

बता दे कि रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे मैच को खेलने से रोहित शर्मा को मना कर दिया तथा उन्हें बाहर निकाल दिया है इसके जगह उन्होंने टीम में सूर्यकुमार यादव को लिया है.जबकि मैच में हार्दिक पांड्या अच्छा खेल रहे थे. उन्होंने पहले ही दिन 14 रन बनाए और 1 विकेट लिया था तथा दूसरे दिन उन्होंने 36 रन बनाए थे.

उसके बाद इमरान मलिक जो की बेहतरीन गेंदबाज हैं उन्हें भी दूसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं दिया गया.जबकि उमरान मलिक भी मैच मे अच्छा खेल रहे थे और उन्होंने भी पांच विकेट श्रीलंका के गिराए थे.उमरान मलिक के बदले रोहित शर्मा ने मैच मे खेलने के लिए वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया है.

Related Articles

Back to top button