क्रिकेटखेल

केएल राहुल का टीम से कटेगा पत्ता, रोहित शर्मा के साथ अब यह खिलाड़ी करेगा टीम में ओपनिंग

केएल राहुल का टीम से कटेगा पत्ता, रोहित शर्मा के साथ अब यह खिलाड़ी करेगा टीम में ओपनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2–1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया। राजकोट में शनिवार को खेली गई सीरीज की आखरी टी 20 मैच को 91 रन से बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इस टी 20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पंड्या ने संभाली थी। लेकिन अब रोहित की वापसी हो चुके है। अब वो टीम के बागडोर सभालेगे। रोहित शर्मा के आलावा कहीं सीनियर खेलाडी को टी 20 सीरीज के लिए आराम दीया गया था। अब भारतीय टीम गुहाटी जानें वाली है वनडे सीरिज के पहला मैच का मुकाबला होने वाल है। रोहित की वापसी के साथ सभी सीनियर खिलाड़ी वापस लौटेंगे। केएल राहुल, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज टीम में वापसी करेंगे. वहीं, श्रेयस अय्यर भी वनडे सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं। हाला की रोहित का ओपनिंग पार्टनर के एल राहुल ही माना जा रहा है। लेकिन लेकिन एक्सपेरिमेंट के तौर पर टीम कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित किसी और खिलाड़ी को ओपनर में उतार सकते है।

राहुल का लगातार खराब प्रदर्शन

के एल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ़ कप्तानी कर के टैस्ट सीरीज जीत दिलवाई थी। लेकिन राहुल का बल्ला नही चला था। राहुल ने पहले टेस्ट में 22 ओर 23 रन बनाए थे और दूसरी टेस्ट में 10 ओर 2 रन बनाए थे।उससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ ही वनडे में उन्होंने 2 मैचों में कुल 22 (8 और 14) रन बनाए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में प्रयोग के तौर पर उपयोग कर सकतें है।

ईशान किशन को मिलेगा मौका?

युवा बल्लेबाज़ ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ़ वनडे सीरीज के लिए मोका दीया जा सकता है। ईशान ने 10 वनडे मैच में 477 रन बनाए है। जिस मे 3 अर्धशतक शामिल है। ईशान ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ ही अपनी पहली वनडे खेल कर डेब्यू किया था। वह बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे. तब ईशान ने आखिरी वनडे में 210 रनों की कमाल की पारी खेली थी. उन्होंने 131 गेंदों पर 24 चौके और 10 छक्के लगाए थे। राहुल द्रविड़ प्रयोग के लिए रोहित शर्मा के साथ इंसान को ट्राय कर सकतें है।

Related Articles

Back to top button