आईपीएलखेल

IPL नीलामी में 13.25 करोड़ में बिका था खिलाड़ी, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया खेलने से मना

हाल ही में आईपीएल के साल 2023 के सीजन के लिए एक नीलामी प्रक्रिया हुई थी। इसमें इंग्लैंड के एक बल्लेबाज को ₹132500000 में खरीदा गया है। इस खिलाड़ी की उम्र मात्र 23 साल है लेकिन इस खिलाड़ी का दुर्भाग्य देखिए कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को आईपीएल की इस लीग में खेलने से मना कर दिया है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक के बारे में, इन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ज्वाइन की थी। नीलामी प्रक्रिया में इनको हैदराबाद की टीम ने ₹132500000 देकर खरीदा था ।

क्रिकबज ने इसके बारे में जानकारी शेयर की है और बताया है कि इंग्लैंड बोर्ड ने हैरी ब्रूक को आने वाले आईपीएल के T20 सीजन से वापस बुला लिया है। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि हैरी ब्रूक के ऊपर बहुत ही ज्यादा वर्क लोड है। इस वर्क लोड को कम करने के लिए ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रूक को आईपीएल से अपना नाम वापस लेने के लिए कहा है।

आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, “हैरी ब्रूक क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं, ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को लगा कि उन्हें आईपीएल में खेलने देना बहुत ही ज्यादा रिस्की है क्योंकि इसकी वजह से उन्हें बिलकुल भी आराम नहीं मिल पाएगा। इसी वजह से अब आईपीएल में हैरी ब्रूक खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। जल्द ही टीम हैरी ब्रूक के स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करेगी।

बात करें हैरी ब्रूक के कैरियर की तो अभी तक उन्होंने इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट खेले हैं जिसमें इन्होंने तीन शतक और एक अर्धशतक की मदद से 480 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने इंग्लैंड के लिए बीच T20 मैच खेले हैं जिसमें इन्होंने एक अर्धशतक के साथ कुल 372 रन बनाए हैं। अगर बात करें इनके ओवरऑल T20 करियर की तो उन्होंने करीब 99 मैच खेले हैं जिसमें 2432 रन बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button