खेल

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के इस फैसले ने किया सभी को हैरान, क्रिकेट मैदान में उन्हें मिस करेंगे चाहने वाले

भारतीय क्रिकेट टीम के एक और बड़े खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही दूरी बनी ली थी, लेकिन अब घरेलू क्रिकेट से भी रिटायरमेंट ले लिया है। बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। उससे ठीक कुछ समय पहले ही हरफनमौला खिलाड़ी एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहा था। हालांकि, दोनों दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे। लेकिन अब सुरेश रैना ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई से संबद्ध किसी भी टूर्नामेंट का शामिल नहीं होंगे।

बताया जा रहा है कि सुरेश रैना ने बीसीसीआई और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों को इस बात से सूचित कर दिया है कि वो भारतीय क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि वे विदेशी लीग खेल सकते हैं और इसकी शुरुआत वो रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज से करने वाले हैं। बता दें कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने सुरेश रैना को नहीं खरीदा था।

बता दें कि देश और विदेशी की अलग-अलग लीग्स में खेलने के लिए सुरेश रैना को बीसीसीआई से एनओसी प्राप्त करना जरूरी है। इससे पहले युवराज सिंह विदेशी लीग खेल चुके हैं। रैना ने बताया है कि उन्होंने यूपीसीए से एनओसी प्राप्त कर ली है और इसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को भी दे दी है।

साथ ही सुरेश रैना ने इस बात से भी अवगत कराया है कि 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज वो हिस्सा ले रहे हैं। इसके लिए वे पिछले करीब एक सप्ताह से अभ्यास भी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि 205 आईपीएल मैचों अपना हुनर दिखाने वाले सुरेश रैना से साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और यूएई की टी20 लीग्स के लिए संपर्क किया है। संभव है कि सुरेश रैना साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग में सीएसके की पैरेंट कंपनी इंडिया सीमेंट्स द्वारा खरीदी गई टीम के लिए खेल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button