मध्य प्रदेशराष्ट्रीयरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News : मुरैना की Gajak और रीवा के Sundarja Mango को अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिलेगी : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि मुरैना (Morena) की गजक (Gajak) और रीवा (Rewa) के सुंदरजा आम (Sundarja Mango) को अंतर्राष्ट्रीय (international) पहचान मिलेगी। मुरैना (Morena की गजक (Gajak) का स्वाद, देश ही नहीं दुनिया में सराहा जा रहा है। रीवा (Rewa) के सुंदरजा आम (Sundarja Mango) की मिठास अद्भुत है। प्रदेश का चंबल और विंध्य (Chambal and Vindhya) क्षेत्र निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुरैना (Morena की गजक (Gajak) और रीवा (Rewa) के सुंदरजा आम (Sundarja Mango) को जीआई टेग (GI tag) मिलने से इन क्षेत्रों की राष्ट्रीयऔर वैश्विक (national and global) स्तर पर एक अलग पहचान बनेगी। मुख्यमंत्री ने विंध्य और चंबलवासियों (Vindhyas and Chambal residents) को बधाई दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान श्यामला हिल्स स्थित उद्यान में पौध-रोपण के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्यामला हिल्स स्थित उद्यान में पीपल, अमरूद, गुलमोहर और जामुन (Peepal, Guava, Gulmohar and Jamun) के पौधे लगाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ क्षत्रिय खाती समाज के उपाध्यक्ष इछावर जिला सीहोर के रामपाल वर्मा, भोपाल के कोलार क्षेत्र से पूर्व पार्षद श्रीमती ममता पवार तथा बालक निखिल सैनी और बालिका तन्वी छीरा ने अपने जन्म-दिवस पर पौध-रोपण किया। इनके परिवार के सदस्य तथा परिचित भी पौध-रोपण में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button