मध्य प्रदेश

MP Weather Alert: मौसम ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों में बारिश की चेतावनी हुई जारी, इन जिलों में हो सकती है ओलावृष्टि

भोपाल: मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए महत्वपूर्ण खबर! दरअसल, इन दिनों मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. एक बार फिर मौसम का मिजाज़ बदला नज़र आया है. बता दें कि शनिवार के दिन सुबह से शाम तक कभी बादल छा रहे थे तो कभी धूप निकल जा रही थी. दरअसल, आगामी 24 घंटे में मौसम विभाग द्वारा हल्की हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. इससे पहले वाले दिन शुक्रवार को शाम को काई इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. साथ ही पूरे राज्य में शनिवार को कई इलाकों में ओलावृष्टि और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

आपको बता दें कि एमपी में बदलते हुए मौसम को देखकर मौसम ने यू टर्न लिया है. बता दें कि शुक्रवार के दिन कई क्षेत्रों में तेज हवाएं 15 से 20 किलो मीटर की रफ्तार से चलती हुई नजर आई है. बता दें कि शुक्रवार रात में भी कुछ ऐसा ही मौसम नज़र आया है. साथ ही कुछ इलाकों में बारिश भी नजर आई है. जिसकी वजह से फसलों को काफी नुकसान भी पहुंचा है, साथ ही मौसम विभाग द्वारा शनिवार को एमपी के कई बड़े इलाको में ओले और बारिश का अलर्ट जारी किया है. तथा इस समय 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलते हुए नजर आई हैं.
दरअसल, कुछ संभागों में ओलावृष्टि और तेज बारिश का अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है. बता दें कि मौसम विभाग द्वारा शहडोल, जबलपुर और रीवा संभाग में ओले और बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है.
जानकारी के लिए बता दें कि कुछ जिलों में बिजली कड़कने के साथ-साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है जिसमें नर्मदापुरम, सागर, ग्वालियर, चंबल, खंडवा, रायसेन, विदिशा, सीहोर, बुरहानपुर, नीमच, मंदसौर और भोपाल जिला शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button