मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान, दैनिक वेतन कर्मचारियों के सैलरी में हुई वृद्धि, जानिए अब कितना मिलेगा पैसा

भोपाल: कर्मचारियों के लिए मेहतवुपर्ण सूचना! दरअसल, राज्य शासन द्वारा परमानेंट कर्मचारियों के अभी कुछ समय पहले ही मेहंगाई भत्ता बढ़ाया गया अब जिसके बेस पर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की सैलरी में वृद्धि की जाएगी. जिसके तहत कर्मचारियों को प्रतिमाह 325 रुपये ज्यादा बड़के वेतन प्रदान की जायेगी. इस विषय पर श्रम आयुक्त इंदौर द्वारा आदेश जारी कर दिए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि यह बड़ोत्तरी अप्रैल से सितंबर 2023 तक के लिए की गई है. ये भी बता दें कि अगला वेतन में इजाफा एक अक्टूबर 2023 को किया जाएगा. जिसका मुनाफा प्रदेश की सरकारी, अर्द्धसरकारी सहकारी संस्थाओं, बोर्ड, मंडल, परिषद में काम कर रहे हजारों नियमित वेतन भोगी कर्मचारियों को होगा.
जारी किए गए निर्देश के मुताबिक अकुशल श्रमिक (नियमित वेतन भोगी) को अब 9325 रुपये के स्थान पर 9650 और सेमी स्किल्ड श्रमिक को 10182 के स्थान पर 10507, कुशल श्रमिक को 11560 के स्थान पर 11885 और उच्च कुशल श्रमिक को 12860 के स्थान पर 13185 प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.
आपकों बता दें कि मध्य प्रदेश कर्मचारी मंच के अध्यक्ष अशोक पांडेय द्वारा नियमित वेतन भोगी कर्मचारियों के सैलरी को “वृद्धि को ऊंट के मुंह में जीरा” बताया गया है. दरअसल, अशोक पांडेय द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की गई है कि मध्यप्रदेश के डेली वेतन भोगी श्रमिकों की सैलरी एवं गतिशील महंगाई भत्ते के इज़ाफा के विषय पर दुबारा से सोच विचार करें.

Related Articles

Back to top button