मध्य प्रदेशराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024सतना

Satana : लाडली बहना योजना में लापरवाही करने के कारण जिला पंचायत सीईओ ने सचिव को किया निलंबित

जैसा कि आप जानते हैं कि अभी कुछ ही समय पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक नई योजना निकाली थी, जिसका नाम था लाडली बहना योजना इस योजना के अंतर्गत सभी गरीब महिलाओं को जिनकी उम्र 23 से 60 वर्ष के बीच है, उन्हें प्रतिमा 1000 देने का वादा किया था। ऐसे में खबर आ रही है कि सतना के 1 ग्राम पंचायत ने इस योजना के तहत लापरवाही भर्ती जिसके कारण जिला पंचायत सीईओ ने उन्हें उनके पद से निलंबित कर दिया.

दरअसल मुख्यमंत्री द्वारा संचालित इस योजना के तहत सभी ग्राम पंचायत एवम जिला पंचायत को यह कहा गया था कि उन्हें जल्द ही इस योजना के हितग्राहियों का नाम का पंजीयन आवेदन पोर्टल पर दर्ज करना है।लेकिन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ परीक्षित झंडे ने मेहर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत बिहरा कला में इस योजना के तहत किसी भी हितग्राही का पंजीयन नहीं किया और ना ही उनका आवेदन पोर्टल पर दर्ज न किया । इस प्रकार उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा संचालित इस योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही दिखाई जिसके कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया।
बता दें कि इस लापरवाही के कारण वहां के सचिव विनोद गोटिया को अभी के लिए निलंबित कर दिया गया है और यह फैसला वहां के जिला पंचायत सीईओ द्वारा लिया गया है उन्होंने तत्काल के लिए सचिव विनोद गोटिया को निलंबित कर दिया है।
बता दें कि उन पर केवल इसी चीज का आरोप नहीं है कि उन्होंने इस योजना में लापरवाही बरती बल्कि इसका भी आरोप है कि वह मुख्यालय में निवास नहीं करते हैं। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश निर्देश की अवहेलना भी की है। इतना ही नहीं उन्होंने हितग्राही मूलक योजना में उदासीनता और असहयोग का दिखाएं, जिसके कारण उन पर यह सभी आरोप लगाए गए हैं।
बता दें कि इन सब आरोपों के लगने के बाद यह सभी आरोप प्रमाणित भी पाए गए हैं, जिसके कारण उन्हें मध्यप्रदेश पंचायत सेवा आचरण नियम 1988 के तहत सचिव गोटिया को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की गई है।

Related Articles

Back to top button