मध्य प्रदेश

MP Weather: मध्यप्रदेश में फिर बारिश का दौर, दो दिन तक रहेगा असर

मध्य प्रदेश में दिन पर दिन बदल रहा मौसम बताया जा रहा है. वहीं अगले 2 दिनों तक भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा, राज्य के कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी होगी, बिजली गिरने की भी संभावना है . लगातार दो दिनों तक इनकी बारिश देखने को मिल सकती है, यही असर इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में देखने को मिलेगा, दरअसल इससे पहले बुधवार को इन्हीं शहरों में खासी गर्मी देखने को मिली, पारा 37 डिग्री से ऊपर चला गया.

इसलिए बदलेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 30 मार्च से उत्तर भारत में एक ओर विक्षोभ सक्रिय होगा, इसका असर मध्य प्रदेश में 30 और 31 मार्च को देखा जा सकता है, जिससे प्रदेश के कई शहरों में बारिश की संभावना है. गरज और बिजली होगी। स्थिति में भी लगातार सुधार होता दिख रहा है, वहीं बारिश के बाद कहा जा रहा है कि मौसम साफ हो जाएगा और गर्मी का असर ज़्यादा देखने को मिलेगा.

भोपाल में 2 दिन तक बारिश

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 2 दिन यानी गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी में बारिश की संभावना है, इस दौरान दिन का पारा 35 डिग्री के आसपास और रात का पारा 19 डिग्री के आसपास रहेगा, वहीं 1 और 2 अप्रैल को बारिश नहीं होगी लेकिन बादल छाए रहेंगे.

मार्च में 3 बार हुई ओलावृष्टि

बताया जा रहा है कि मार्च में ही तीन बार व्यवस्था बिगड़ी और तीनों बार ओलावृष्टि हुई। आपको बता दें कि इसका पहला दौर 3 से 9 मार्च, फिर 16 से 19 मार्च से तक और फिर 24 से 27 मार्च तक चला। आपको बता दें कि इस दौरान किसानों की मुश्किलें काफी बढ़ गईं, पहले दौर में 43 जिलों में बारिश हुई और ओले भी गिरे, जिसमें से कई गांवों के किसानों की फसलें भी बर्बाद हो गईं.

Related Articles

Back to top button