भोपालमध्य प्रदेश

MP Weather : मध्य प्रदेश में 24 घंटे में बदल सकता है मौसम का मिजाज, जिले में तेज बारिश ओलावृष्टि की संभावना जाने, IMD का अनुमान

MP Weather Alert : भारत के मध्य प्रदेश में एक एक बार फिर बरसात ओला गरज चमक सहित बिजली और तेज आंधी की कयास लगाए जा रही है। ऐसे में मध्य प्रदेश मौसम विभाग के बारे तो 29 मार्च को कितने पश्चिमी विक्षोभ जो उत्तर भारत में प्रवेश कर सकता है। उसका प्रभाव 30 से 31 मार्च को ग्वालियर, चंबल भोपाल संभाग के जिलों में वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं तक 30 मार्च से 2 अप्रैल तक इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। इसका प्रभाव सही तापमान कमी आएगी जब कहीं-कहीं तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग की माने तो 29 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ जो उत्तर भारत में आने की संभावना है। जिसकी वजह से 31 मार्च के चमक के साथ आसमान में गरल चमक और भारी बारिश के संकेत मिल रहे। इसी दौरान ग्वालियर चंबल शहीद रीवा जबलपुर उज्जैन संभाग के कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है। 30 तारीख से 31 मार्च नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। जिसका प्रभाव 3 अप्रैल के आसपास देखने को मिलेगा। बता दें कि कब 31 मार्च को गरज चमक के साथ आसमान में बूंदाबांदी और ओलावृष्टि होने की आशा जताई जा रही है।
मध्य प्रदेश मौसम विभाग की माने तो जम्मू कश्मीर में एक्टिव पश्चिमी विक्षोभ जो राजस्थान में चक्रवाती तूफान बना रहा है। यह तूफान राजस्थान हरियाणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादा एक्टिव रहेगा। इसका आंसर चंबल संभाग के शिवपुर मुरैना भिंड नजारा देखने को मिलेगा। ग्वालियर शिवपुरी गुना में भी इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। वही मौसम विभाग ने कुछ दिन प्रदेश में ओलावृष्टि की होने की संभावना जताई है।
मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार 29 मार्च को प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। उमरिया,डिंडोरी,कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर ,छिंदवाड़ा मंडला ,सिवनी, बालाघाट और बैतूल बादल और हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वही 30 मार्च को आगरा,मंदसौर,मालवा,नीमच अशोकनगर,गुना,शिवपुरी,ग्वालियर, भिंड ,मुरैना दतिया सिंगरौली सीधी रीवा सतना शहडोल उमरिया डिंडोरी कटनी जबलपुर नरसिंहपुर छिंदवाड़ा डिंडोरी में भी हल्की फुल्की बारिश देखने को मिलेगी।
MP Weather : मध्य प्रदेश में 24 घंटे में बदल सकता है मौसम का मिजाज, जिले में तेज बारिश ओलावृष्टि की संभावना जाने, IMD का अनुमान

Related Articles

Back to top button