मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, लगातार बढ़ते जा रहे है मामले रहे सावधान

मध्य प्रदेश में करोना और इंफ्लुएंजा के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में मौसम परिवर्तन मैं हुए बदला के कारण इसका प्रभाव उज्जैन में भी देखने को मिला है। जहां पर अब रोजाना कोरोना की सैंपलिंग में वृद्धि हो रही है। जिसके लिए प्रदेश में रह रहे लोगों को डरने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजय शर्मा के द्वारा रोजाना जारी किए जा रहे कोरोना हेल्थ बुलेटिन पर ध्यान दिया जाए तो आपको मालूम होगा कि लगातार सैंपल इनके आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। 20 मार्च 2023 को उज्जैन जिले में तीन सैंपल कलेक्ट किए गए। जिसकी संख्या 22 मार्च 2023 को 15 तक पहुंच गए। जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर एचपी सोनानिया ने कहा कि हमें कोरोना इंफ्लुएंजा से डरने यह घबराने की आवश्यकता नहीं है किंतु सतर्कता बरतना भी है आवश्यक है।
कोरोना की सैंपलिंग के बढ़ते हुए आंकड़े भी इस और इशारा कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि इंफ्लुएंजा कोरोना का ही एक सब वेरिएंट है। जिससे बचकर रहना बहुत जरुरी है। उन्होंने आगे बताया कि वरिष्ठ नागरिकों को और बच्चों को भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचना चाहिए। और मास्क पहनना शुरू कर दे।

Related Articles

Back to top button