मध्य प्रदेशरीवा

Rewa News : बिजली उपभोक्ता ध्यान दें 1912 अब में बिजली खराबी की दूर नहीं होगी समस्या

रीवा। बिजली उपभोक्ता ध्याने दें 1912 अब बिजली खराबी की शिकायत दर्ज नहीं कराए। यह शीर्शक देखकर आप चौक जांएगे। दरअसल ऐसा बिजली समस्या समाधान को लेकर ऑन लाइन शिकायत दर्ज करने 1912 में उपभोक्ता को मिल रहें रिस्पांस की कुछ ऐसी ही स्थिति है। हैरान करने वाली बात यह है कि 1912 में शिकायत दर्ज होने के बात उपभोक्ता की बिजली खराबी दूर नहीं होती है और पांच मिनट के अंदर बिजली समस्या समाधान को संदेश उपभोक्ता के मोबाइल में पहुंच जाता है। ऐसे एक दो नहीं बलिक कई मामले है जिसमें उपभोक्ता की समस्या का समाधान नहीं हुआ और मोबाइल में उसकी समस्या का समाधान हो गया है। अब बिजली कंपनी के अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है ऐसे में अब उपभोक्ता परेशान घूम रहें है।

बता दें कि बिजली कंपनी ने उपभोेक्ता की बिजली समस्या की हर समस्या का समाधान होने पर आन लाइन सेवा 1912 सेवा प्रांरभ की है। इसके बाद बिजली कंपनी ने अपनी उपभोक्ता समस्या केन्द्रों को बंद कर दिया है। वहीं इस ऑन लाइन सेवा में शिकायत निराकृत नहीं हो रही है। ऐसे में उपभोक्ता की परेशानी बढ़ गई है। विद्युत उपभोक्ता की समस्या को माने तो बिजली समस्या समाधान को लेकर प्रतिदिन तीन सौ से अधिक शिकायत आती है मौसम खराब होने पर इन शिकायतों को संख्या और अधिक बढ़ जाती है। शिकायतकर्ता रामकिशोर तिवारी ने बताया कि शनिवार को सुबह 11 बजकर 7 मिनट में शिकायत दर्ज कराई थी जिसका शिकायत क्रमांक 6770752 यह दर्ज होते पांच मिनट के अंदर समस्या का समाधान का संदेश आ गया है लेकिन समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुई। इनकी समस्या थी सर्विस लाइन व मीटर के बीच खराबी आने के कारण बिजली बंद है। इसे लेकर उपभोक्ता परेशान है।

चार चार दिन से लंबित शिकायतें

बताया जा रहा है कि 1912 में शिकायत चार चार दिन तक निराकृत होने पर अपने आप कंपनी के स्तर से बंद कर दी जाती है जबकि मौके में समस्या का समाधान नहीं होता है। शिकायतकर्ता बताते है कि कंपनी में ऑन लाइन में अपने स्तर में शिकायत बंद करते रहते है और निराकृत नहीं होने पर दुबारा शिकायत करने की बात रखते है।

Related Articles

Back to top button