मध्य प्रदेश

MP Police Holiday: मध्यप्रदेश पुलिस कर्मियों के लिए बहुत Good News, अब से हफ्ते में इस दिन होगा साप्ताहिक अवकाश

कुछ महीनों बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं इसी को मद्देनजर रखते हुए सरकार की ओर से एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। पुलिसकर्मियों को सोमवार से साप्ताहिक छुट्टियां दी जाएंगी यानी कि अब हफ्ते में पुलिसकर्मियों को भी छुट्टी मिलेगी।







कुछ महीनों बाद यानी कि इस साल के अंत तक मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं इसके लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से कमर कस ली गई है। शिवराज सरकार ने कई तेरा की योजनाओं को लागू कर दिया है ऐसे में इसी के चलते पिछले महीने सरकारी कर्मचारियों को लेकर कई तरह की घोषणाएं की गई हैं उनको सौगात दे दी गई है फिलहाल पुलिस को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आई है जो कि उनके अनुसार पुलिस कर्मियों को सोमवार को साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा।







पुलिसकर्मियों को भी दिया जाएगा साप्ताहिक अवकाश





बीते शुक्रवार को पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए वीडियो कांफ्रेंस के दौरान डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने दिशा निर्देश जारी किए हैं मध्य प्रदेश पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को सोमवार साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा यानी कि यह फैसला शिवराज सरकार की देखरेख में हुआ है राज्य के पुलिस कर्मियों को छुट्टी देने की घोषणा कर दी गई है।






सबको मिलेगा लाभ




प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीजीपी सक्सेना ने कहा की साप्ताहिक अवकाश की शुरुआत पुलिस बल को फिर से जीवित करने के लिए एक कदम उठाए जा रहा है.सद्भावना सेल कम को लागू करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने निर्णय लिया है हालांकि पुलिसकर्मियों के सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर डीजीपी सक्सेना ने कहा कि सोमवार को निर्णय का कार्यवाहन शुरू कर दिया जाएगा यह महत्वपूर्ण भी है राजस्थान प्रणाली को सभी जिलों में प्रभावित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button