एग्जाम न्यूज़मध्य प्रदेशरीवाशिक्षा/नौकरी

Rewa News : NEET पीजी एग्जाम में रीवा के डॉ श्रीकांत शुक्ला ने एमपी में किया टॉप

रीवा/सिरमौर। सिविल अस्पताल सिरमौर में पदस्थ एक डॉक्टर ने रीवा का मान बढ़ाया है। पीजी नीट एग्जाम में उन्होंने मध्य प्रदेश में टॉप किया है। उनकी इस उपलब्धि से अस्पताल स्टाफ और उनका परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

सिविल अस्पताल में पदस्थ डॉ श्रीकांत शुक्ला के पिता महेन्द्र कुमार शुक्ला एमपीईबी सिरमौर में कर्मचारी थे। उनका निधन 2005 में ही हो गया था। मृत्यु के उपरांत उन्होंने कड़ी मेहनत कर पढ़ाई की। परिवार के सदस्यों ने श्रीकांत शुक्ला को पढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

परिवार के मेहनत तब रंग लाई जब उनका चयन एमबीबीएस में पहले ही प्रयास में हो गया। उन्होंने अपनी प्रारंभिक परीक्षा शिक्षा विद्या ज्योति सिरमौर से की। 12 वीं माडल स्कूल से किया । रीवा में ही 2 वर्ष तक सिविल इंजीनियरिंग की भी पढ़ाई की । श्रीकांत ने एमबीबीएस का इंट्रेस एग्जाम श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय रीवा में दिया और पहले ही प्रयास में सफलता मिली। एबीबीएस में सलेक्शन के बाद उन्होंने श्याम शाह मेडिकल कॉलेज का चयन किया। यहीं से उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई की। एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद जूनियर रेसीडेंस के रूप में उन्होंने ईएनटी विभाग में काम किया। इसके बाद उनका चयन सिविल अस्पताल सिरमौर में हो गया।

अगस्त 21 से अप्रैल 21 तक थे प्रभारी बीएमओ सिरमौर

डॉ प्रशांत शुक्ला सिविल हॉस्पिटल सिरमौर शासन के द्वारा ज़ारी आदेशानुसार 15 अगस्त 21 से 11 अप्रैल तक प्रभारी बीएमओ भी रहे है ।काम के साथ ही वह नीट की तैयारी करते रहे। वर्ष 2023 में नीट पीजी की परीक्षा दी। इस परीक्षा में उन्होंने रिकार्ड कायम कर दिया। प्रदेश भर के परीक्षार्थियों को कहीं पीछे छोड़ दिया और टॉप किया। उनके परिवार में माता भानु किशोरी शुक्ला, बड़े भाई लक्ष्मीकांत शुक्ला और एक बहन है। भाई सतना मंडी में पदस्थ हैं। बहन रेडियो पुलिस भोपाल में है। जबकि माता गृहणी है ।

श्रीकांत शुक्ला का कहना है कि वह एमडी के साथ विशेषज्ञ बनना चाहते हैं। पीजी की पढ़ाई करने के बाद इसी क्षेत्र में जनता की सेवा करेंगे।

अधिकारियो सहित स्वजनों ने दी बधाई

डॉ श्रीकांत शुक्ला के इस सफलता पर अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, संयुक्त कलेक्टर संजीव पांडे सीएमएचओ रीवा बीएल मिश्रा ,पूर्व सीएमएचओ एन एन मिश्रा , तहसीलदार जितेंद्र तिवारी, डा प्रशांत शुक्ला बीएमओ सिरमौर, डा डी पी पांडेय, बाल्य शिशु रोग विशेषज्ञ डा आर के ओझा, सीएमओ उचेहरा के एन सिंह , सीएमओ सिरमौर डा एस बी सिद्दीकी, संजय द्विवेदी, विष्णु नारायण शुक्ला, कमलेंद्र प्रताप सिंह, अश्वनी तिवारी , सिविल हॉस्पिटल सिरमौर के कर्मचारी, नर्स सहित मित्रो, शुभचिंतकों ने बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की हैं ।

Related Articles

Back to top button