मध्य प्रदेशलाइफस्टाइल

IMD Alert: 21 मार्च से 31 राज्यो में मौसम का रुख बदलेगा, वही उत्तर भारत में हिटवेव को लेकर भी अलर्ट जारी हुआ

IMD Alert, Today Weather Update : आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है की राज्य में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही राज्य में ओलावृष्टि को लेकर भी मौसम विभाग ने चेतवानी जारी कर दी है। वही जहा कुछ राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रही है तो कुछ राज्यों में अत्याधिक गर्मी के कारण हीटवेव भी चल सकती है। वही बात की जाए राजस्थान की तो राजस्थान में मौसम बदलने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर गुजरात में आज सीट रेप का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। गुजरात के इलाकों में तेज चलने को लेकर भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है। वहीं मुंबई में भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। केरल कर्नाटक और तमिलनाडु समेत महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की आशा जताई जा रही है।

वही बात की जाए मौसम प्रणाली की तो एक चक्रवाती हवा का क्षेत्र दक्षिणी पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्रों में बन रहा है।
वही एक ट्रफ रेखा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के उपाय आंतरिक कर्नाटक उत्तर होते हुए कोंकण की ओर बढ़ रहा है।
वही एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च से पश्चिम हिमालय को प्रभावित कर सकता है।
एक तरफ ट्रफ रेखा निचले स्तर पर झारखंड से छत्तीसगढ़ होते हुए तेलंगाना को प्रभावित कर सकता है ऐसे में बिहार झारखंड उड़ीसा समेत छत्तीसगढ़ मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button