मध्य प्रदेश

MP Weather : MP में फिर बदला मौसम का मिज़ाज, इन चार ज़िलों में भारी बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है, कहीं आसमान में बादल दिखने लगे हैं, मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वोत्तर भारत में आने वाली पूर्वी हवाओं के कारण मौसम में यह बदलाव हो रहा है, इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है, देश के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान हो सकता है।

इन ज़िलों में हो सकती है बारिश

जानकारी के मुताबिक, 16 मार्च से हिमालय के आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, ऐसे में देश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। बताया जा रहा है कि बुरहानपुर, अलीराजपुर, रायसेन, राजगढ़, खरगोन, शिवपुर, दतिया, मुरैना, बड़वानी आदि जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

फसलों को हो सकता है भारी नुक़सान

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 4 दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है, बताया गया है कि तेज हवाओं के साथ ओले भी गिर सकते हैं, ऐसे में किसानों के लिए यह बुरी खबर आने वाली है. लेकिन ऐसा इसलिए होगा क्योंकि ज्यादातर फसलें तैयार हो चुकी हैं और किसान कटाई में लगा हुआ है, ऐसे में अगर बारिश हुई तो किसानों को काफी नुकसान होगा.

Related Articles

Back to top button