बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 4 दिनों तक बारिश से नहीं मिलेगी राहत, MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी

MP Weather News: बारिश से अगले तीन-चार दिनों तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ भिगता रहेगा। वहीं मौसम विभाग ने अगस्त महीने में प्रदेश के हर हिस्से में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। इसी क्रम में आज मंगलवार को कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। पड़ोसी राज्य़ छत्तीसगढ़ में भी लोगों को फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। आइए जानते हैं मौसम का हाल

MP में बारिश का यलो अलर्ट जारी

बता दें कि मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी की है। जिसमें पन्ना, अनूपपुर, शहडोल ,सिंगरौली, सागर ,सीधी, रायसेन, रीवा ,उमरिया ,बालाघाट, छतरपुर,सिवनी और कटनी जिलों के नाम शामिल हैं। इन जिलों में भारी बारिश की आशंका है।

वो जिले जहां होगी हल्की बारिश

रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर-चंबल, जबलपुर , शहडोल, सागर ,रीवा, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि उत्तरी मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी होने की पूर्वानुमान जताया गया है।

जानिए छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। वहीं आज मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो जुलाई के महीने में दोनों राज्यों के कई हिस्सों में बारिश की रफ्तार धीमी देखने को मिली। वहीं अगस्त में प्रदेश के हर हिस्से में अच्छी बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश में कहां हुई सबसे ज्या बारिश

रिपोर्ट के अनुसार इस साल 1 जून से अब तक मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में सबसे ज्यादा करीब 28 इंच बारिश दर्ज की गई है। वहीं नरसिंहपुर में 27 इंच बारिश हुई। वहीं सबसे कम बारिश , सिंगरौली, अशोकनगर, सतना, रीव, ग्वालियर, दतिया में बारिश का आंकड़ा 10 इंच से भी कम दर्ज हुआ है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल अब तक सामान्य से 5 प्रतिशत ज्यादा बारिश देखने को मिली है।

Related Articles

Back to top button