बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Jobs In MP: मध्य प्रदेश में पहली बार अशिक्षित बेरोजगारों को दिया जाएगा रोजगार, जल्दी करें इस दिन मिलेगी जॉब्स

jobs In Indore : अगर आप इंदौर से हैं और आप जॉब की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बड़े काम की है। दरअसल अब मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अनपढ़ बेरोजगारों को भी रोजगार प्रदान किया जाएगा। बता दें कि अशिक्षित बेरोजगारों को यह अवसर शहर में रोजगार कार्यालय में एक दिवसीय रोजगार मेले के दौरान दिया जाएगा। बता दें कि रोजगार मेले का आयोजन 31 जुलाई के दिन किया जा रहा है। जिसमें 18 साल से 45 साल के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलवाने के लिए हर महीने 2 बार रोजगार मेले का आयोजन होता है। हालांकि इस बार अनपढ़ बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन रोजगार कार्यालय करने जा रहा है। इसके तहत अशिक्षित कामगारों को भी रोजगार मुहैया करवाया जाएगा।

31 जुलाई को होगा रोजगार मेले का आयोजन

बता दें कि अशिक्षित कामगारों को रोजगार देने का सुझाव खुद निजी कंपनियों के मैनेजर और मालिक द्वारा दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार सभी निजी कंपनियों में बिना पढ़े लिखे लोगों के लिए भी जॉब उपलब्ध हैं। रोजगार मेले में उन्हें भी शामिल करने का सुझाव दिया गया। इसी क्रम में 31 जुलाई को पोलोग्राउंड से जिला उद्योग व्यापार केंद्र स्थित रोजगार कार्यालय में रोजगार मेला लग रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रोजगार मेला सुबह 10:30 से लेकर दोपहर के 3:00 बजे तक लगेगी।

रोजगार मेले में कई कंपनियां होंगी शामिल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस रोजगार मेले में कई कंपनियां भाग लेंगी। वहीं जो भी लोग शिक्षित नहीं है और बेरोजगार हैं वे इस रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। वहीं उन्हें उत्पादों की पैकेजिंग या फिर उनकी उम्र के अनुभव के आधार पर रोजगार प्रदान किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार 300 से ज्यादा जॉब शिक्षक युवक-युवतियों के लिए भी इस रोजगार मेले में उपलब्ध है। साथ ही कई कंपनियों और व्यवसायिक संस्थानों के पास ऐसे कई सारे काम हैं जो अशिक्षित लोग भी करने में सक्षम होंगे। जिससे उन्हें भी रोजगार दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button