भोपालमध्य प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

कर्ज में डूबी शिवराज सरकार : मध्यप्रदेश सरकार ने फिर लिया 3 हजार करोड़ का कर्ज, अब प्रदेश पर हुआ 14 हजार करोड़ का लोन

मध्यप्रदेश में बजट पेश हुए कुछ ही दिन बीते हैं इसके बाद शिवराज सरकार एक बार फिर से लोन लेने जा रही है यह प्रदेश के ऊपर 31 जनवरी से आज तक पांचवा लोगों ने आरबीआई से 20 सालों के लिए लिया जा रहा है।

मध्यप्रदेश में बजट के बाद फिर से लोन लेने का सिलसिला फिर से शुरू कर दिया हैं। शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर 3 हजार करोड़ रुपये का लोन लेने जा रहे हैं। यह पैसा हर महीने 20 सालों के लिए दे रही हैं। जिसकी पेमेंट 8 मार्च को हो जाएगी यह प्रदेश ऊपर 31 जनवरी से आज तक का रानी 34 दिन में 5 लोगों ने पिछले 4 बार सरकार ने 11 हजार करोड़ और जो अब बढ़कर 14 हजार करोड़ रुपये हो गया हैं।

अधिसूचनाएं हुई जारी

मध्य प्रदेश कृषि विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना प्रकाशित कर दी है सरकार ने यह कर्ज लेने के पीछे आर्थिक गतिविधियों और विकास परियोजनाओं को बढ़ावा देने का नाम लिया है इससे पहले लिए लोन मैं भी यही बात कही गई थी 3 हजार करोड़ रुपये की यह रकम सरकार को 8 मार्च 2043 तक आरबीआई को अदा करनी होगी।

पहले लिया क्या चार बार लोन

सरकार ने इससे पहले 31 जनवरी को दो हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया इसके बाद 4 फरवरी 3 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया. फिर 14 फरवरी 3 हजार करोड़ का कर्ज लिया 28 फरवरी 3 हजार करोड़ का कर्ज लिया फिर उसके बाद अब 3 हजार करोड़ रुपये का फिर से कर्ज लेने जा रही है।

Related Articles

Back to top button