बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Election 2023: चुनावी तैयारी में भाजपा भी पीछे नहीं, चुनाव प्रबंधन के लिए BJP समितियों का करेगी गठन, नेताओं को दी जाएगी जिम्मेदारी

पक्ष और विपक्ष मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोर शोर से लग गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं। भाजपा इस बार चुनाव को लेकर ज्यादा चुस्त दिखाई दे रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि चुनाव प्रबंधन के लिए बीजेपी समितियों का गठन करने पर विचार कर ली है। रिपोर्ट के अनुसार भाजपा समितियों की सूची आज जारी कर सकती है। दरअसल चुनावी प्रबंधन के लिए इन समितियों का गठन किया जा रहा है। वहीं इन समितियों में पार्टी के कई नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विशेष संपर्क अभियान के साथ-साथ केंद्रीय नेतृत्व के प्रवास कार्यक्रम, घर-घर झंडा, कमल दीपावली सहित 13 समितियों का गठन की जाएगी।

लगातार दौरा कर रहे हैं गृमंत्री अमित शाह

केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह लगातार मध्यप्रदेश की यात्रा कर रहे हैं। इसी क्रम में विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 26 जुलाई को फिर से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल आए थे। बता दें कि आज अमित शाह के दौरे का दूसरा दिन हैं। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह का भोपाल एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनका स्वागत करते नजर आए। रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे बीजेपी दफ्तर के लिए रवाना हुए। जहां वो आगामी चुनाव के संबंध में नेताओं से चर्चा किए।

मध्य प्रदेश में अमित शाह का 15 दिन में दूसरा दौरा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैठक में आगामी चुनाव में भाजपा जिन समितियों का गठन करेगी उनमें प्रधानमंत्री सहित राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। वहीं काम के लिए आधा दर्जन से जायदा नेताओं को जिम्मेदारी देने की बात सामने आ रही है। बता दें कि आगामी चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में देर रात तक चर्ची की गई। रिपोर्ट के अनुसार 2 दिवसीय दौरे में मध्यप्रदेश में चुनाव की नब्ज को टटोलने का प्रयास किया गया। वहीं यह अमित शाह का 15 दिन में दूसरा दौरा रहा। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के पहले अमित शाह का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button