मध्य प्रदेश

MPPSC Bharti 2023 :एमपीपीएससी के 100 पदों पर होगी भर्ती, संस्थान ने जारी की सूचना

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है । एमपीपीएससी (MPPSC) यानी मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वैकेंसी के लिए सूचना जारी की है। यहां टैक्सेशन असिस्टेंट के रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। अगर आप भी इस वैकेंसी के इच्छुक हैं तो आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसका ऑनलाइन आवेदन एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर करना होगा। वहीं इसके आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून 2023 को बतायी गई है।

MPPSC वकन्सी की योग्यता

अगर आप भी टैक्सेशन असिस्टेंट पदों में आवेदन करना चाहते हैं ।तो इसके लिए आपके पास यह योग्यता होनी जरूरी है ।एमपीपीएससी द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार अभ्यर्थी को किसी भी संस्थान बोर्ड जो की मान्यता प्राप्त हो वहाँ से कॉमर्स में ग्रेजुएट होना चाहिए। इस Vacancee की आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष तक है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी एमपीपीएससी द्वारा जारी सूचना में केवल 100 पदों को भरने की जानकारी दी गई है, जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, आपको बता दें की अभी तक इस पद की भर्ती की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है. बता दें कि यह भर्ती टैक्सेशन असिस्टेंट के लिए निकाली गई है।वहीं इसके आबेदन कि प्रक्रिया 9 के से शुरू की जायेगी।

आवेदन की प्रक्रिया

इस पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.nic.in पर जाना होगा, अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है, आप इस वैकेंसी के लिए 9 मई से 8 जून तक आवेदन कर सकेंगे.

आवेदन शुल्क

आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पीडब्ल्यूडी श्रेणी सहित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹250 का शुल्क निर्धारित किया गया है, जबकि इस शोध के अनुसार एमपी के उम्मीदवारों को ₹500 का भुगतान करना होगा। इसमें केवल मध्य प्रदेश के मूल निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। इस वैकेंसी में चयनित होने के बाद आपको ₹9300 से ₹34800 तक सैलरी मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button