बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: आज मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी, जानिए छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

MP Mausam Samachar: बारिश को दौर लगातार जारी है। इसी में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने सोमवार को भी दोनों राज्य के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में अति भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी बादल जमकर बरस सकती है। रिपोर्ट के अनुसार दोनों राज्यों में अगले 2-3 दिनों तक बारिश से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान भोपाल, नर्मदापुरम,चंबल, जबलपुर, रीवा, शहडोल व सागर संभाग के जिलों में बारिश देखने को मिली। आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल-

मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग का सोमवार को इंदौर, सीहोर, खरगोन, बैतूल, रतलाम, हरदा, शाजापुर, देवास , आगर-मालवा, छिंदवाड़ा, मंदसौर व सिवनी में में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। बताया जा रहा है कि इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं रीवा, चंबल और शहडोल संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

मध्य प्रदेश में इन जिलों में जारी है येलो अलर्ट

इतना ही नहीं मौसम विभाग ने सोमवार को राजधानी भोपाल के अलावा दतिया, मुरैना,राजगढ़, बैतुल, आगर, छतरपुर, छत्तरपुर, रतलाम, शाजापुर, रीवा, सीधी, पन्ना, दमोह, सागर, शिवपुरी, टीकमगढ़, कटनी, देवास, इंदौर, शाजापुर, मंदसौर, गुना अशोकनगर सहित कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ का हाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश देखने को मिल सकती है। छत्तीसगढ़ में आज सोमवार को मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में तेज बारिश हो सकती है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों तक प्रदेश के सभी जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। वहीं कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना है।

मध्य प्रदेश में 15 फीसद से ज्यादा बारिश

अगर मौसम विभाग के रिपोर्ट की मानें तो मध्य प्रदेश में 1 जून से अब तक कोटे से 15 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। वहीं सिआगर-मालवा बैतूल, नीमच, देवास, शाजापुर, राजगढ़, उज्जैन, अनूपपुर, विदिशा, बालाघाट, डिंडोरी, जबलपुर व सागर में 16 से 25 इंच तक बारिश दर्ज की गई है।

यहां हुई सबसे कम बारिश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल सतना जिले में सबसे कम बारिश दर्ज की गई है। बता दें कि सतना में बारिश का आंकड़ा 8 इंच से कम रहा है। इतना ही नहीं सिंगरौली, अशोकनगर, रीवा, दतिया, ग्वालियर में भी अब तक 10 इंच से कम बारिश हुई है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अभी राज्य के अधिकांश जिलों बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button