बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Vande Bharat में पेशाब करना पड़ा महंगा! अब्दुल कादिर नाम के व्यक्ति का 6 हजार नुकसान, पूरी घटना कर देगा हैरान

MP NEWS: बीते दिनों मध्य प्रदेश में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई। इसी बीच एक रोचक खबर सामने आ रही है। दरअसल अब ट्रेन से जुड़े कई अजीब मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि हाल ही में भोपाल से एक घटना सामने आई जिसमें एक शख्स को वंदे भारत ट्रेन की टॉयलेट में जाकर पेशाब करने पर 6 हजार रुपये का चुना लग गया। बता दें कि ये हैरान कर देने वाली घटना प्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन में हुई है।

ये है पूरी घटना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस शख्स के साथ यह वाक्या हुआ है उनका नाम अब्दुल कादिर बताया गया। बता दें कि मामला गत 15 जुलाई का है। रिपोर्ट के अनुसार अब अब्दुल ने एक वीडियो शेयर करते हुए अपना दर्द सभी के सामने रखा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब्दुल 15 जुलाई को अपने परिवार के साथ हैदराबाद से आने वाली दक्षिण एक्सप्रेस से शाम 5.30 बजे भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर रुके। वहीं से उन्हें दूसरी ट्रेन पकड़कर सिंगरौली के लिए निकलना था। बता दें कि उस समय इंदौर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी।

जानिए क्यों लगाया गया अब्दूल कादरी पर जुर्माना

दरअसल अब्दुल कादिर उस दिन टॉयलेट इस्तेमाल करने के लिए वंदे भारत ट्रेन में चले गए। जैसे ही वे ट्रेन में चढ़े उसी समय वंदे भारत ट्रेन के गेट बंद हो गए। वंदे भारत ट्रेन इंदौर के लिए चल पड़ी। अब्दूल ने ट्रेन के गेट बंद होने के बाद ट्रेन के स्टाफ से कई बार मदद के लिए कहा लेकिन ट्रेन का गेट नहीं खोला गया। बता दें कि ट्रेन इंदौर से पहले उज्जैन में रुकी। जहां अब्दुल को उतारा गया और उन पर बिना टिकट के ट्रेन में चढ़ने पर 1012 रुपये का जुर्माना भी लगा दिया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के दरवाजे ऑटोमेटिक बंद और खुलते हैं। लेकिन इससे पहले ट्रेन में अनाउंसमेंट किया जाता है।

जानिए कैसे लगा 6 हजार रुपए का चुना

दरअसल अब्दुल कादिर ने दर्द बयां किया और घटना पर विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन में फंस जाने के बाद उनकी पत्नी बेटे को लेकर भोपाल स्टेशन पर ही बैठी रही। आगे कहा कि बेटे को बुखार आ रहा था। वहीं उनकी दंपत्ति और परेशान हो रहे थे। दूसरी तरफ अब्दुल के न होने पर पत्नी ने सिंगरौली जाने वाली ट्रेन छुट गई। इन्हीं सब में अब्दुल कादिर को कुल 5 हजार रुपये का नुकसान हो गया। दूसरी तरफ अब्दुल ने तत्काल में उज्जैन से भोपाल आने के लिए 800 रुपये का टिकट लिया जिसके बाद जुर्माने की राशि मिलाकर अब्दुल को करीब 6,000 रुपये का नुकसान हो गया।

Related Articles

Back to top button