बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Free Laptop 2023: लैपटॉप के लिए विद्यार्थियों को मिलेंगे 25 हजार रुपए, CM शिवराज सिंह चौहान करेंगे मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

MP News: मध्य प्रदेश के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को शिवराज सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राज्य के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के खाते में 25000 रुपए जमा करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 78,641 विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए यह राशि प्रदान की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसको लेकर प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह का राजधानी भोपाल में आयोजन होने वाला है।

लाल परेड मैदान होगा कार्यक्रम, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल के लाल परेड मैदान पर प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। जहां पर रायसेन, विदिशा सीहोर, राजगढ़ भोपाल से 10,000 से अधिक की संख्या में विद्यार्थी शामिल होने जा रहे हैं। बता दें कि इन सभी विद्यार्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई सेकेंडरी परीक्षा में पहले ही प्रयास में 75% से ज्यादा अंक प्राप्त किया है।

रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले से सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले एक एक विद्यार्थी का सम्मान किया जाएगा। बता दें कि इस कार्यक्रम का जिले में लाइव प्रसारण किया जाएगा जिसमें विद्यार्थी वर्चुअल जुड़ेंगे।

196 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि होगी ट्रांसफर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अनुसार 78 हजार 641 स्टूडेंट्स 75% से ज्यादा अंक लाने में सफल हुए हैं। ऐसी स्थिति में कुल 196 करोड़ 60 लाख 25 हजार रुपए इनके खाते में भेजे जाने वाले है। बता दें कि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार भी मौजूद रहेंगे। वहीं जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह और स्कूली शिक्षा और जनजातिय विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे।

Related Articles

Back to top button