मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa Engineering कॉलेज के विद्यार्थियों ने किया कमाल, बना डाली आकर्षक गाड़ी

Rewa: रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज का आरईसी डिजाइन क्लब पुणे में होने जा रही राष्ट्रीय लेवल की प्रतियोगिता एआईआरसी में अपना दमखम दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है। सभी टीम आयोजन की तैयारी के लिए काफी प्रयास कर रही है और इसके साथ ही इंजीनियरिंग के लिए भी अपने अभिनव और आधुनिक दृष्टिकोण का प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है। इस क्लब की पहली परियोजना विंध्य क्षेत्र में अपनी ही जैसा पहला गो कार्ट का डिजाइन और निर्माण करना था। जिसने पहले ही काफी अलग-अलग क्षेत्रों से ध्यान और प्रशंसा प्राप्त की है। टीम तब से खुद को नई तकनीकों से लैस करने के लिए नए तरीके का इस्तेमाल कर रही है और अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़ रही है।

इस क्लब को सामाजिक कार्यकर्ता सोशल वर्कर परमजीत सिंह डंग समेत कई व्यक्तियों और संगठनों से समर्थन मिल रहा है। आरईसी डिजाइन क्लब उनकी सहायता और लगातार प्रेरणा के लिए आभार रहा है। पी सिंह ने टीम को विधायक और पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला से मिलाने में भी सहायता की जो टीम की सूची अवधारणा और नई तकनीकों से प्रभावित रहे। छात्रों का परिश्रम देखकर राजेंद्र शुक्ला भी खुश नजर आए उन्होंने छात्रों के कार्य को देखने के लिए कॉलेज आने का भी निर्णय किया है और क्लब की भविष्य की परियोजनाओं के लिए उन्होंने आर्थिक सहायता की पेशकश की है।

डॉ बीके अग्रवाल मैकेनिकल एचओडी डॉ अभय अग्रवाल प्रोजेक्ट गायक सोनू नवगोत्री, और कई शिक्षक गण से मिले समर्थन के लिए आभारी रहे हैं और ए आई आर सी कंपटीशन में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित हैं। यहां भी अपने आंतरिक कौशल और अपनी मेहनत का प्रदर्शन करने की आशा करते हैं। इस प्रोजेक्ट के बनाने में मैकेनिकल विभाग के छात्र ऋषभ सोनी, शिवम श्रीवास, आशुतोष सिंह, शोएब अख्तर अंसारी, अतुल पटेल, चेतन चौहान, जयवीर सिंह, यशिका पांडे, अन्वेषण पांडे, श्रेया पांडे,हिमांशु सोंधिया, सुमित मिश्रा, शेफाली श्रीवास्तव, प्रगति पटेल, श्रुति मिश्रा, अमन तिवारी, अखिलेश विश्वकर्मा, दिव्या तिवारी, सोनाली शुक्ला,वरुण श्रीवास्तव, अभिनव त्रिपाठी, बंसल शुक्ला, आंचल मिश्रा, हर्षित सोनी और सोहन पटेल को भरोसा है कि वे आने वाले भविष्य में इससे भी बड़ी उपलब्धियां प्राप्त करेंगे और इंजीनियरिंग की दुनिया में अपनी पहचान काफी उच्च स्तर तक ले जाएं।

Related Articles

Back to top button