मध्य प्रदेश

MP Samachar Today: कुबेरेश्वर धाम में बढ़ती भीड़ को देखकर रुद्राक्ष वितरण किया गया बंद

सीहोर ज़िले में स्थित कुबेरेश्वर धाम में उम्मीद से ज़्यादा भीड़ पहुँच गई। जिसके चलते पंडित प्रदीप मिश्रा ने रुद्राक्ष वितरण बंद कर दिया। क्योंकि वाहनों की लंबी लंबी लाइनों के कारण इंदौर भोपाल हाईवे पर भी लंबा जाम लग गया। जबकि रुद्राक्ष के लिए अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे लोगों को भी काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इससे रुद्राक्ष के वितरण को बंद करने का फ़ैसला लिया गया है।

पहुँची बहुत ज़्यादा भीड़
आपको बता दें कि रुद्राक्ष महोत्सव में उम्मीद से कही ज़्यादा भीड़ पहुँच गई। परिणाम यह हुआ कि सारी व्यवस्थाएँ चौपट हो गई। लाइन में लगने के करण कई लोग बीमार हो गये। इसके अलावा लाइन इतनी लंबी हो गई कि रुद्राक्ष बाँटना मुश्किल हो गया। जिसे देखते हुए धाम में रुद्राक्ष का वितरण फ़िलहाल के लिए रोक दिया गया है। वही। व्यवस्था सामान्य होने के बाद फिर से रुद्राक्ष वितरण किया जायेगा। क्योंकि प्रशासनिक व्यवस्थाएँ पूरी तरह चौपट हो गई।

लाखों की तादाद में पहुँचे भक्त
कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा नीआर कहा कि फ़िलहाल व्यवस्थाओं के चलते रुद्राक्ष वितरण को रोक दिया गया है। लेकिन घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है। जैसे ही हालत सामान्य होंगे फिर से रुद्राक्ष के वितरण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
वहीं रुद्राक्ष के वितरण में लाखों की संख्या में भक्त जुड़ गये। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि सुबह 10 बजे से 7 बजे तक खने की भी व्यवस्था की जा रही है। मेरी यही कामना है कि भोलेनाथ सबको मनोकामना पूरी करें। लेकिन वही कुछ अव्यवस्थाएँ हो जाती हैं। जिसके लिये मैं आप सभी से माफ़ी माँगता हूँ। हालाँकि रुद्राक्ष वितरण अभी बंद हुआ है, लेकिन कथा चलती रहेगी।

बताया जा रहा है कि दो दिनों में लगभग 5 लाख रुद्राक्ष मानते जा चुके हैं। वहीं भक्तों की भारी संख्या होने के कारण बेरिकाडिंग टूट गई। जिसकी वजह से रुद्राक्ष का वितरण बंद कर दिया गया।

लोगों को हुई समस्या
रुद्राक्ष लेने पहुँचे भक्तों की संख्या ज़्यादा होने के कारण इसलिये प्रशासन के भी हाथ पैर फ़ुल गये। इस भीड़ में काओ श्रद्धालु बीमार हो गये वहीं कुछ लापता भी बताये जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button