मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के इस गांव में पिछले 7 महीने से नहीं आई बिजली, परेशान हुए निवासी पहुंचे कलेक्ट्रेट

इस चुनावी साल में शिवराज सरकार सभी का ध्यान रखने का प्रयास कर रही है। वहीं मध्यप्रदेश का एक गाँव बीते 7 महीने से अंधेरे में है।बिजली न होने से गाँव वालों को यहाँ परेशानी का सामना करना पड़ा है।बच्चों को परीक्षा की तैयारी में समस्या आ रही है। बच्चों को चिराग़ के नीचे पढ़ना पड़ रहा है।बिजली नहीं होने के कारण किसानों को खेती की सिंचाई में समस्या आ रही है।जी हाँ हम बातकर रहे हैं शिवराज सिंह चौहान के कर्मक्षेत्र विदिशा विधानसभा की आपको बता दें कि विदिशा विधानसभा क्षेत्र के तहत आन को खुर्द का गांव पिछले सात महीनों से बिना बिजली के है।

सात महीनों से अंधेरे में है शिवराज का क्षेत्र
मंगलवार को गाँव वालों का ग़ुस्सा फूट पड़ा। वहीं ग्रामीण ट्रॉलियों में भरकर कलेक्ट्रेट जा पहुँचे।उन लोगों ने आरोप लगाया कि बिजली की डिमांड करने पर भी विभाग के कर्मचारी अलग से पैसों की माँगकर रहे हैं।गाँव वालों ने कलेक्टर से बिजॉई के लिए DP रखने और बिजली की सप्लाई शुरू करने की माँग की है। वहीं को खुर्द गाँव के ग्रामीण ट्रालियां से भरकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँचे थे।

बस्तर किताबें लेकर गाँव वालों ने कलेक्ट्रेट में बोला धाबा
गाँव वालों का कहना था कि बच्चों की परीक्षाएं सर पर है और गांवों में पिछले 7 महीनों से ही बिजली का नामो निशान नहीं है।बिना बिजली बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। गाँव वालों ने कहा कि बच्चे लैंप की रोशनी में पढ़ाई करने को मजबूर है।ग्रामीण महिलाओं का आरोप है कि प्रशासन ने गाँव में DP रखने के लिए भी राशि जाती कर दी है। इसके बावजूद बिनली के कर्मचारी अधिकारी आनाकानी कर रहे हैं।वहीं गाँव वालों से 5 हज़ार रुपया की रिश्वत की माँग भी की जा रही है बिना ज़रूरत पोल लगाने की बात कहकर गाँव वालों को परेशान किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button