मध्य प्रदेशसतना

सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा ने स्कूलों को लेकर की बड़ी कार्यवाही, 13 स्कूलों की मान्यता हो सकती है समाप्त

सतना। भारत सरकार के कार्यक्रम में लापरवाही करने वाले सतना जिले के 13 स्कूल संचालकों को सतना कलेक्टर के द्वारा कारण बताओं नोटिस जारी करके मान्यता सामाप्त किए जाने तक का फरमान जारी कर दिया गया है। सतना में कलेक्टर के निर्देष पर यह नोटिस जारी करते हुए संबधित सभी 13 स्कूल संचालको को 3 दिन का समय दिया है। इस अवधि में उनके द्वारा अगर सही जबाब प्रस्तुत नही किया जाता है तो संबधित स्कूलों की मान्यता सामाप्त करने की कार्रवाई प्रषासन करेगा।

क्या है पत्र

जारी पत्र के तहत यूडाइस भारत सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। जिसके आधार पर देष एवं प्रदेष स्तर पर स्कूल षिक्षा विभाग कार्य योजना तैयार करता है। इसकी मानिटरिंग प्रधानमंत्री कार्यालय से सीधे की जाती है। इस कार्य को 12 अप्रैल तक पूरा किया जाना था, तय समय में यह कार्य पूरा किया जाना निष्चित है लेकिन इस कार्य में ऐसे 13 स्कूलों की लापरवाही सामने आई है।

प्रशासन ने लिया गंभीरता से

भारत सरकार के यूडाइस कार्य में को प्रषासन गंभीरता से ले रहा है। यही वजह है कि इस कार्य में लापरवाही करने वाले स्कूलो के खिलाफ अब कार्रवाई निष्चित की जा रही है। वही कलेक्टर के निर्देष पर जिला षिक्षा विभाग का पत्र सामने आने से सतना के षिक्षा विभाग में खलबली मच गई है।

Related Articles

Back to top button