इंदौरउज्जैनबड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

Ujjain mahankal lok : उज्जैन तेज बारीश-आंधी से नीचे गिरी कई प्रतिमाएं, हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने किया था लोकार्पण

भोपाल / उज्जैन प्रदेश में नौतपा कि शुरुआत हो गई है वही शुरूआत से ही मौसम बदला बदला सा लग रहा है। ऐसे में रविवार को मध्यप्रदेश के कई क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे वही उज्जैन के महांकाल लोक में भी तेज बारिश ओर आंधी का असर देखा गया जहां तेज आंधी से महाकाल लोक में लगी पंच ऋषि की प्रतिमाओं में से दो विशाल प्रतिमाएं टूटकर गिर गई। इसके साथ ही उज्जैन जिले के कई जगहो पर भी अचानक बदले मौसम ओर तेज आंधी से दुर्घटनाओ की तस्वीरें सामने आई है।

बारीश के साथ ओले

एमपी के उज्जैन में रविवार को तेज आंधी और बारिश के साथ-साथ कई शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ओले भी गिरे हैं वही नागदा में भी तेज बारिश के साथ ओले गिरे जबकि वही बड़नगर से चिरोला कलां का एक विडियो सामने आया जहां तेज आंधी से सड़क किनारे लगी दुकाने क्षति ग्रस्त हुई है, जबकी कई जगहो पर तेज आंधी चली जिसके बाद बिजली सेवाएं भी बांधित रही वही मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक दो दिन मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

तस्वीर महांकाल लोक की

तस्वीर महांकाल लोक की

बाल बाल बचे श्रध्दालु

उज्जैन में रविवार को हुई बारिश ने बड़ी दुर्घटना को टाल दिया बताया जा रहा कि दोपहर झमाझम बारिश हुई है। बारिश के साथ तेज आंधी चली जिसको लेकर महाकाल मंदिर समीति ने महाकाल लोक में मौजूद सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षा के लिहाज से बाहर किया हांलाकि बताया जा रहा कि कुछ श्रध्दालु बाल बाल भी बचें गौरतल है कि रविवार होने की वजह से महांकाल लोक में श्रध्दालुओ कि संख्या भी अधिक थी।

तस्वीर 11 अक्टुम्बर महांकाल लोक के लोकार्पण की

तस्वीर 11 अक्टुम्बर महांकाल लोक के लोकार्पण की

पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

बतादें कि उज्जैन में बने महाकाल लोक का लोकार्पण करने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन पहुचें थे। वही प्रदेश कि शिवराज सरकार ने करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कराया था जबकि इसका दुसरा फेज भी तैयार किया जा रहा है। लेकिन हाल ही में हुई पहली आंधी व बारिश ने मूर्तियों की गुणवत्ता को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए है।

पूर्व सीएम कमलाथ बोले

उज्जैन महाकाल लोक में तेज आंधी के साथ मुर्ती क्षति ग्रस्त हुई जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि, मध्य प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जब उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर का भव्य निर्माण करने का संकल्प लिया था तब इस बात की कल्पना नहीं की थी कि बाद की सरकार महाकाल लोक के निर्माण में भी गंभीर अनियमितता करेगी। साथ ही कहा कि आज जिस तरह से महाकाल लोक परिसर में आंधी चलने से देव प्रतिमाएं जमीन पर गिर गईं, वह दृश्य किसी भी धार्मिक व्यक्ति के लिए अत्यंत करुण दृश्य है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि महाकाल लोक में जो प्रतिमाएं गिरी हैं, वहां नई प्रतिमाएं तुरंत स्थापित की जाएं और घटिया निर्माण करने वालों को जांच कर दंडित किया जाए।

Related Articles

Back to top button