इंदौरबड़ी खबरबिजनेसभोपालमध्य प्रदेश

MP election 2023 : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले शिवराज सरकार की नई सौगात, सड़के सहित 9 पुलो की दी मंजुरी

भोपाल। मध्यप्रदेश में आने वाले कुछ महीनें में चुनाव हैं तो वही प्रदेश की शिवराज सरकार पर मुश्किलें और बढ़ती जा रही है हालांकि की मुख्यमंत्री एक के बाद एक नई योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं लेकिन दुसरी तरफ कांग्रेस भी पीछे नहीं हट रही है जबकि हाल ही में भाजपा के कई नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता हासिल कर ली है जिनमें से एक पूर्व मंत्री भी रह चूके है।

सीएम शिवराज की नई सौगात

मध्यप्रदेश में आने वाले चुनावों के लिए दोनों पार्टियां दम खम के साथ चुनावी मैदान में उतर गई है वही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को 25 को 17 जिलों से गुजरने वाली मेगा सड़क प्रोजेक्ट की सौगात दी, साथ ही 9 पुलों के निर्माण की भी मंजूरी दी गौरतलब है की राजनीति में हर किसी पार्टी के लिए सड़क अहम मुद्दा होता है और कांग्रेस अक्सर भाजपा की शिवराज सरकार को उनके द्वारा दिये गये एक बयान अमेरिका जैसी सड़के वाले बयान को लेकर उन्हें घेर ती है। वही दूसरी और इस बार विधानसभा चुनाव भी नवम्बर में ही होने और उस वक्त सड़क पुल एक अहम मुद्दा कांग्रेस के लिए बनेगा जिसको लेकर शिवराज सरकार भी सतर्क हो गई है।

ग्रामीणो की पहली पसंद

मध्य प्रदेश में जब भी विधानसभा चुनाव हुआ राजनीतिक दलो का अहम मुद्दा और खास कर ग्रामिणो के लिए सड़क, पानी और बिजली मुख्य मुद्दा रहा है वही आने वाले विधानसभा चुनाव बारिश के बाद ही नवंबर दिसंबर में होने ऐसे में लोगो के लिए सड़क पूल जैसी समस्या भाजपा के लिए मुसिबत बनेगी। साथ ही वही आज भी कई गांव ऐसे भी हैं जहां अभी तक सड़कें भी नहीं पहुंची हैं जिन गांवों में सड़क नहीं है उन गांवों के ग्रामीण पूरे चार महीने तक अपने घरों में ही कैद होकर रह जाते हैं जिसका असर चुनाव पर भी पड़ेगा।

सीएम के ग्रह जिले में भी सड़के खराब

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सीहोर की चारों ही विधानसभा क्षेत्रों में भी 50 से अधिक ऐसे गांव है जो बारिश के समय टापू में तब्दील हो जाते हैं। जबकि मुख्यमंत्री का ग्रह जिला है सिहोर जहा कई ऐसे गांव है जो बरसात के पानी में तालाब में तब्दील हो जाते है।

Related Articles

Back to top button