क्राइम

पटना स्टेशन के बाद अब भागलपुर स्टेशन में 15 से 20 मिनट तक स्क्रीन में चला आपत्तिजनक मैसेज, लोगों ने फ़ोन में किया रिकॉर्ड

रेलवे स्टेशन पर बड़ी-बड़ी टीवी स्क्रीन और बिलबोर्ड लगे आपने जरूर देखे होंगे। प्रचार प्रसार करने के लिए और यात्री को ट्रेन के आने जाने जा देर होने या फिर प्लेटफार्म नंबर की सूचना देने के लिए किंतु बिहार के भागलपुर रेलवे स्टेशन पर लगी एलइडी डिस्पले स्क्रीन पर कुछ और ही चल गया। बिलबोर्ड स्क्रीन पर आपत्तिजनक मैसेज डिस्प्ले हो रहा था इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला बिहार के भागलपुर रेलवे स्टेशन परिसर में लगा अंबेडकर मूर्ति के नजदीक का है। जहां लगी एक एलईडी स्क्रीन पर बेहद आपत्तिजनक मैसेज चल रहा था। मैसेज में लिखा था कि “से*क्स वर्कर के लिए हमसे कांटेक्ट करें।” इस खबर के बारे में जानकारी मिलते ही एसडीओ धनंजय कुमार और डीएसपी अजय कुमार चौधरी वहां पहुंचे डीएसपी ने बताया कि कुछ टेक्निकल दिक्कतों के कारण इस तरह मैसेज बिलबोर्ड पर शो हो रहा था।

जो भी एलईडी स्क्रीन परसों हुआ है हम लोग उस चीज की जांच कर रहे हैं टेक्नीशियन को भी बुलाया गया है पहचान होने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी वहीं स्टेशन पर ही मौजूद एक यात्री कन्हैया यादव ने कहा कि उन्होंने देखा कि स्क्रीन पर क्या चल रहा है जिसके बाद उन्होंने उसकी जानकारी वहां मौजूद कमांडो ऑफिसर के लिए कन्हैया के अनुसार आपत्तिजनक मैसेज लगभग 15 से 20 मिनट तक शो हो रहा था।

पटना जंक्शन पर भी चल रखा पॉ*र्न

बिहार के किसी भी रेलवे स्टेशन से इस तरह की घटना का सामने निकल के आना यह कोई पहला मामला नहीं है। बिहार के पटना जंक्शन में एक प्लेटफार्म पर अचानक वीडियो चलने लगा था। वीडियो बेहद कुछ सेकंड के लिए नहीं है बल्कि 3 मिनट से ज्यादा समय तक चला। मालूम हुआ कि कोई एजेंसी है रेलवे स्टेशन की टीवी स्क्रीन पर विज्ञापन दिखाने का कार्य करती है हालांकि बाद में उस कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया।

सूत्रों के अनुसार जो भी ऐड एजेंसी रेलवे स्टेशन पर ऐड दिखाने का कार्य करती है उसका नाम है दत्ता एजेंसी। इस मामले में तथा कम्युनिकेशन एजेंसी के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की गई है। वहीं रेलवे डिपार्टमेंट में भी एजेंसी के ऊपर फाइल लगाया है और उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया रेलवे के साथ एजेंसी का जो ऐड दिखाने का काम था उसे भी खत्म कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button