भोपालमध्य प्रदेश

Lata Mangeshkar Death anniversary :लता मंगेशकर की याद में फ़िल्मी गानों के साथ क्लासिकल संगीत की हुई प्रस्तुति

लता मंगेशकर को याद करते हुए शनिवार शाम शनिवार को राजधानी भोपाल उनके गीतों से गूंज उठी। वहीं इस कार्यक्रम का आयोजन कलावृन्द सर्व कल्याण समिति ने आयोजन किया। इसी के साथ मोहम्मद रफ़ी संगीत संस्था और एसके म्यूजिकल इवेंट्स ने उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए संगीत कार्यक्रम और सम्मान समारोह का आयोजन किया।ये कार्यक्रम दुष्यंत कुमार स्मारक पांडुलिपि संग्रहालय में हुआ।

लता मंगेशकर की आज पुण्यतिथि है। स्वर्लता स्वरंजलि कार्यक्रम में शास्त्रीय संगीत पर आधारित राग बिलावल, ख़माज़ और काफ़ी थॉट के राग प्रस्तुत किए गये। इसके साथ ही रागों पर आधारित कई फ़िल्मी गीत भी प्रस्तुत किए गये।

s

वहीं रियलिटी शो “दिल है हिंदुस्तानी” के दूसरे सीजन की रनरअप रह चुकी सौम्य शर्मा भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई। सारेगमप लिटिल चैंप्स की टॉप 10 प्रतिभागी रह चुकी प्रतिमा गोस्वामी ने भी लता मैगेशकर जी की याद में गाने गाये।

इस कार्यक्रम की शुरुआत डॉक्टर दिव्यता गर्ग ने सरस्वती वंदना गाकर की। इन्हें 2014 में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से बेस्ट क्रिएटिव एडल्ट पर्सन इन द फील्ड ऑफ़ डिसेबिलिटी सम्मान भी मिल चुका है। वहीं इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हथकरघा और हस्तशिल्प विभाग की आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव थी।

Related Articles

Back to top button