बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Forecast:मध्य प्रदेश का हो सकता है दिल्ली जैसा हाल? प्रदेश के 20 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, कुछ जगहों पर बिजली गिरने की आशंका

जहां एक ओर दिल्ली में बाढ़ से लोगों का जीवन परेशानियों से घिर गया है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश राज्य भी मानसून की बारिश से कई दिनों से परेशान है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं लगातार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ शहरों में ड्रैनेज सिस्टम कितना दुरुस्थ है उसका खुलासा हो रहा है। इतना ही नहीं भारी बारिश और वज्रपात के कारण ग्रामीण इलाकों में लोग परेशान हैं। कई जगहों पर खराब सड़क होने से दूर दराज को लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। इसी क्रम में मौसम विभाग ने फिर से 20 जिलों के लिए अलर्ट (IMD Update Heavy Rain Alert) जारी किया है।

20 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानिए

उज्जैन, सिहोर, बैतूल जिलों में भारी बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं छिंदवाड़ा, जबलपुर, सिवनी, सागर, रायसेन, विदिशा, राजगढ, नर्मदापुरम, भोपाल, हरदा, खंडवा, देवास,मंदसौर, नीमच और शाजापुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों के साथ 13 अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना बताई गई है। मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है।

भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी, जानिए

बता दें कि मौसम विभाग ने उज्जैन, बैतूल, सीहोर में बारिश के होने की संभावना जताई गई है। वहीं छिंदवाड़ा, सिवनी, जबलपुर, विदिशा, सागर, रायसेन, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, खंडवा, हरदा, देवास, शाजापुर, मंदसौर व नीमच जिले में तापमान में गिरावट हो सकती है। वहीं मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले कुछ दिन यहां बारिश और वज्रपात हो सकती है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करने के साथ-साथ लोगों को सावधान रहने के लिए भी कहा है।

Related Articles

Back to top button