मध्य प्रदेश

Ladli Behna Yojana: फॉर्म भरने की डेट हुई शुरू,शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

बता दे कि कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना को शुरू करने का ऐलान किया था और इस योजना को शुरू करने की तारीख रख दी गई है तथा बता दें कि इस योजना के तहत सभी वर्गों की गरीब महिलाओं को हर महीने ₹1000 दिए जाने का निश्चय किया गया है.बता दे कि 8 मार्च से महिलाएं इस योजना का लाभ उठाने के लिए फॉर्म भरेंगे तथा इसके 2 महीने बाद से चयनित महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने शिवराज सिंह चौहान द्वारा ₹1000 की राशि दी जाएगी.

बता दे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान कर दिया है. उनका कहना है कि इस योजना के तहत एक करोड़ महिलाओं को लाभ मिलने वाला है. साथ ही 8 मार्च से महिलाएं इस योजना के लाभ के लिए आवेदन कर सकेंगे जिसके बाद उनके खाते में हर महीने ₹1000 उनके द्वारा दिया जाएगा.बता दें कि इस योजना में हर साल ₹12000 करोड़ का खर्च आने वाला है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करके बताया कि इस योजना को जून से लागू किया जाएगा तथा जून से लाडली बहना योजना में चयनित महिलाओं को पैसे दिए जायेंगे.बता दें कि इस लाडली बहना योजना के तहत लगभग एक करोड़ महिलाओं को जून से हर महीने एक ₹1000 देने का निश्चय किया गया है.

साथ ही शिवराज सिंह चौहान की इस योजना के तहत अगले 5 वर्षों तक करीब 60000 करोड रुपए खर्च आने की संभावना है तथा इस योजना के तहत उन्होंने कहा कि इस योजना से मध्यप्रदेश की बहनों की जिंदगी बेहतर बनेगी.सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस योजना से प्रदेश की बहने सशक्त होंगी तथा उनके परिवार भी सशक्त होंगे. साथ ही समाज भी सशक्त होगा और समाज सशक्त होगा तो मध्यप्रदेश सशक्त होगा.

Related Articles

Back to top button