बॉलीवुडमनोरंजन

OMG 2 Review in Hindi: पंकज त्रिपाठी और अक्षय कुमार की जोड़ी छाई, Yami Gautam का भी शानदार अभिनय याद आए Paresh Rawal

सिनेमाघर में जहां एक तरफ गदर 2 तो दूसरी और ओमजी अक्षय कुमार की कहानी जहां एक तरफ शनिदेव बाल दहाड़ते हुए नजर आएंगे तो वहीं पंकज त्रिपाठी और अक्षय कुमार आशीर्वाद और शिव की भूमिका निभाते हुए नजर आऐगें। कौन सी मूवी सिनेमाघर में मचाई की तहलका किसका किरदार दर्शकों के दिलों पर करेगा राज लिए जानें।

सिनेमाघरों में इन दिनों सनी देओल जहां ग़दर एक प्रेम कथा का शिव को लेकर हाजिर है तो वहीं अक्षय कुमार भी ओएमजी का शिविर लेकर सिनेमाघर में हाजिर है वही सेक्स एजुकेशन जैसे संविधान सेल विषय पर बनी फिल्म आसान नहीं होती विषय को थोड़ा मसालेदार बनाकर सिनेमाघर में उतर गया है फिल्मी फुहार बन जाए और गंभीरता को समझाया जाए फिल्म डॉक्यूमेंट्री बन सकती है परंतु ओमजी 2 के निर्देशक अमित राय ने इस विषय को कुछ इस तरह से पीसी किया है जो लगभग पूरी तरह से मनोरंजन करती भी नजर आएगी परंतु इस जरुरी मुद्दे पर फिल्म बखूबी समझने के लायक है जिस पर चर्चा करना स्कूल कॉलेज से लेकर माता-पिता की जिम्मेदारी बनती है परंतु फिल्म को ए सर्टिफिकेट भी फिल्म को प्राप्त हो गया है लेकिन यह फिल्म हर एक युवाओं को देखने जरूर चाहिए।

ओएमजी सेक्स एजुकेशन का जाएगी मतलब

सिनेमा करो मैं एमजी दस्तक दे चुकी है जिसकी कहानी एक आम परिवार के ऊपर निश्चित है इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी कांति शरण का किरदार निभा रहे हैं जो की उज्जैन के मंदिर में भी एक उनकी एक प्रसाद की दुकान है वह सिर्फ भक्त होते हैं उनकी पत्नी और वह अपने बेटे के साथ आम जीवन जी रहे होते हैं परंतु एक दिन उनके जीवन में एक ऐसा आता है जो पूरी जिंदगी को उथल-पुथल कर देता है उनके बेटे विवेक अपने स्कूल के टॉयलेट में हस्तमैथुन करते हुए पाए जाते हैं और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होता है जिसके बाद से स्कूल और पूरा समाज उनको दोषी मानता है कांति की पूरी परिवार भी उन्हें दोषी मानते हैं हालांकि इस सब चीजों से उनका जीवन उत्तर पीतल हो जाता है क्रांतिवीर शुरुआत में अपने बेटे को गलत ही ठहरते हैं परंतु पूरे परिवार के साथ भी शहर छोड़कर जाने का निर्णय लेते हैं। भक्त मुश्किल में पड़ जाते हैं भगवान कब आएंगे चुप बैठे हुए हैं। भक्त शिव भगवान शिव अपने एक गण हक से कुमार को कांति मदद करने आते हैं भेजते हैं। जो क्रांति का को अहसास करवाता है उसका बेटा गलत सूचना और एजुकेशन सिस्टम के अनदेखी करता है इसके बाद से स्कूल से लेकर मेडिकल की दुकान तक जड़ी बूटी बेचने वाले कई लोग जिम्मेदार पाए जाते हैं।

क्या है फिल्म की खासियत और कमियां

अगर हम फिल्म की बात करें अक्षय कुमार और निर्देशक अमित राय को बधाई देने के पात्र हैं जो उन्होंने एक विषय को चुना है जो की 2012 में उन्होंने ओ माय गॉड किया फिल्म का सीक्वल लेकर आए हैं परंतु इस बार कहानी एक अलग मोड को दर्शा रही है यह पर सर्वोच्च शक्ति के अस्तित्व पर सवाल खड़े करते हुए नजर आ रही है। परंतु ईश्वर और विश्वास करने वाला इंसान है। जो अपने परिवार के लिए एजुकेशन सिस्टम के खिलाफ लड़ने जा रहा है हालांकि अपने ईश्वर की मदद से मांगता है जिससे फिल्म की भक्ति और आस्था अपनी कहानी को दर्शाती है फिल्मी कलाकार फिल्म को लेकर जो भी विवाद हुए हैं पूरी तरह से वह निर्धार नजर आ रहे हैं इस फिल्म का सजेशन करते हिंदी सिनेमा दूसरी फिल्मों की अपेक्षा यह फिल्म काफी अलग है फिल्म एक सेक्स एजुकेशन भारतीय संस्कृति को हम ऐसा बनाते भी नजर आ रही है।कामसूत्र ही नहीं बल्कि पाचन तंत्र में भी कम शिक्षा का अयोग्य माना जाता है।

पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम मचा रहे हैं तहलका

OMG में परेश रावल अक्षय कुमार की जोड़ी तहलका मचाती हुई नजर आई थी और वही इसका शिवपाल लेकर अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी हरियाणवी गौतम महत्वपूर्ण किरदार में नजर आ रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर से साबित कर दिया है। कि वह कितने उद्गम कलाकार हैं उन्होंने अलग-अलग बोली अंदाज अलग-अलग तरह की कहानियों को दर्शाया है हालांकि इस फिल्म में या में गौतम ने भी प्रतिष्ठित वकील के किरदार में भी नजर आएंगे पूरे आत्मविश्वास के साथ में अपना किरदार को निभाती हुई दिखाई दे रही है अपने किरदार के गृह सहयोग को भी उन्होंने बखूबी निभाया है पवन मल्होत्रा अपनी भूमिका में भी छा गए हैं. अक्षय कुमार फिल्म में गिने-चुने मौके पर नजर आ रहे हैं परंतु वह हमेशा की तरह इस बार भी खींच ही लेते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button