मध्य प्रदेश

MP Mausam Samachar: मध्यप्रदेश में फिर ठंड का क़हर, इन ज़िलों में पड़ सकती है शीतलहर

मध्यप्रदेश में बारिश के थमने के बाद कड़ाके की ठंड जारी है। वहीं ठंड के पड़ने से प्रदेश में लगातार लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं तापमान एक बार फिर 2 से 3 डिग्री तक गिर गया है। इससे सभी ज़िलों में कड़ाके की ठंड जारी है। वहीं मौसम विभाग ने आगे भी ठंड की संभावना जताई है।

इन ज़िलों में शीतलहर का अलर्ट
MP में ठंड का प्रकोप जारी है। वहीं सात ज़िलों में शीतलहर का प्रवाह देखने को मिलेगा वहीं मौसम विभाग ने जबलपुर, उमरिया, बलाघात,भोपाल, सागर, रतलाम में शीतलहर चलने की संभावना है। इसके अलावा उज्जैन और रतलाम में ठंड का आसार हैं।

सात डिग्री तक पहुँचा तापमान
मौसम विभाग ke अनुसार 24 घंटे के अंदर अधिकतर ज़िलों का तापमान सात डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गया है। वही न्यूनतम तापमान की वजह से कड़ाके की ठंड के आसार हैं। सबसे कम तापमान उमरिया में 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा नाव gaon gaon और पचमढ़ी में भी तापमान 4और 5 डिग्री के आसपास रहा।

तापमान में लगातार गिरावट होने के कारण गग्वालियर और चंबल संभाग समेत कई ज़िलों में ठंड बढ़ गई है। वहीं कल रात पचमढी रायसेन उमरिया और राजगार मैं सबसे ज़्यादा पारा गिर गया जिससे यहाँ सबसे ज़्यादा ठण्ड रही।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों हो बर्फ़नारी होने की वजह से एमपी में बर्फीली हवाएँ तेज़ी से आ रही है। इससे यहाँ रात और दिन के तापमान में लगातार गिरावट होती जा रही है। वही तापमान के गिरने के कारण ठंड के आसार बढ़ते जा रहे है। मौसम विभाग ने कहा है कि फ़रवरी का पहला सप्ताह इसी प्रकार से रहने वाला है। यानी एमपी में अभी भी ठंड का दौर जारी रहने वाला है।

Related Articles

Back to top button