क्राइमक्रिकेटखेल

Venkatesh Iyer और Nitish Rana की चमकी किस्मत, Team India में मिली जगह BCCI ने जताया भरोसा

टीम इंडिया: अगले महीने जुलाई में भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा होना है। जहां भारत को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलना है। इसी को लेकर बीसीसीआई ने 23 जून टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। बता दें कि बीसीसीआई ने फिलहाल टेस्ट और वनडे टीम किया है। वहीं अब खबर आ रही है कि टी20 के लिए भी टीम का एलान कर दिया गया है।

16 सदस्यीय टीम में इन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय

जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के टी20 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिय गया है। वहीं टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना तय हो गया है। वहीं खबर आ रही है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को सौंपी जा सकती है।

वेंकेटश अय्यर और नितीश की टीम में होगी वापसी

वेस्टइंडीज दौरे पर पहला टी20 मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं 5 मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वाड में कुछ बड़े बदलाव देखने को होने की संभावना है। दरअसल बताया जा रहा है कि एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। तो वहीं आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को टीम इंडिया में दोबारा एंट्री होने की संभावना बन रही है। इसी में नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर का नाम भी सामने आ रहा है। रिपोर्ट के अनुसार दोनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया के टी20 स्क्वाड में जोड़ा जा सकता है।

शुभमन गिल करेंगे कप्तानी!

हाल में भारत युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं गिल ने मात्र 23 साल में ही भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में जगह बनाई है। वहीं खबरें आ रही हैं कि गिल को टीम इंडिया के लिए भविष्य में कप्तानी करते भी देखा जा सकता है। वहीं वेस्टइंडीज सीरीज में भी शुभमन को कप्तानी करते देखा जा सकता है। बता दें कि टी20 सीरीज में शुभमन की कप्तानी देखने के मिल सकती है।

वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में टीम इंडिया की संभावित टीम

टीम इंडिया: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, नीतीश राणा, वेंकटश अय्यर, शुभमन गिल (कप्तान), तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, सुयश शर्मा, ऋतिक शौकीन, रिंकू सिंह, राहुल त्रिपाठी, हर्षित राणा, कार्तिक त्यागी, अर्जुन तेंदुलकर, यश ठाकुर और आकाश मधवाल।

Related Articles

Back to top button