क्रिकेटखेल

ICC ने इस गेंदबाज पर लगाया प्रतिबंध, अब नहीं खेल पाएगा कोई मैच! इस गलती के कारण अब टीम को हुआ नुकसान

आईसीसी विश्वकप 2023 के लिए क्वालफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। जिसें यूएसए (USA Cricket Team) के तेज गेंदबाज काइल फिलिप (Kyle Phillip) को तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी पर प्रतिबंधि लगा दिया गया है। बता दें कि वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ हरारे में खेले वर्ल्ड कप क्वालीफायर ( ICC World Cup 2023 Qualifiers) के पहले मुकाबले में काइल की गेंदबाजी को संदिग्ध पाया गया। दरअसल उनके एक्शन को आईसीसी (ICC) द्वारा उनपर कार्रवाई किया गया है। क्वालीफायर मैच में फिलिप ने 56 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। इसके बावजूद उनकी टीम को हार का स्वाद चकना पड़ा था। वहीं फिलिप पर प्रतिबंध लगने से यूएसए के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है क्योंकि टीम के अधिकांश खिलाड़ी फ्लू होने से बीमार हो गए हैं। तो वहीं कुछ खिलाड़ी इससे बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

फिलिप पर धारा 6.7 के अनुसार लगाया गया प्रतिबंध

दरअसल फिलिप ने पहले मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का पता होने के बाद भी नेपाल के खिलाफ हुए दूसरे वनडे मैच में अपनी टीम के लिए खेल रहे थे। वहीं इवेंट पैनल ने उनकी गेंदबाजी को धारा 6.7 के नियमों अनुसार अवैध करार दे दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलिप का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी पर प्रतिबंध तब तक बरकरार रहेगा जब तक आईसीसी की या आईसीसी मंजूरित परीक्षण केंद्र द्वारा उनके गतिविधि की समीक्षा नहीं की जाती है।

13 जूलाई से होने वाले लीग मैच के लिए फिलिप सवालों के घेरे में

दरअसल 13 जुलाई से अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट हो होने वाली है। वहीं फिलिप की गेंदबाजों पर प्रतिबंध ने उनकी भागीदारी लेने पर सवाल खड़े कर सकती है। बता दें कि फिलिप को डोमेस्टिक प्लेयर ड्राफ्ट में MI न्यूयॉर्क के आठवें पिक के रूप में 10,000 डॉलर चयन किया गया था।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम यूएसए के लिए वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर मुकाबले में खराब शुरुआत रही। जिसमें टीम को तीन मैचों में लगातार हार का स्वाद चखना पड़ा। बता दें कि पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के हाथों 39 रनों से हार मिली थी। वहीं दूसरे मुकाबले में क्वालीफायर मैच में नेपाल ने 6 विकेट से हार सा सामना करना पड़ा। तो वहीं तीसरे मैच में नीदरलैंड्स ने भी उसे 5 विकटों हराया।

Related Articles

Back to top button